PM will honor Bhopal district panchayat in Jammu and Kashmir

PM AWARDED BHOPAL:जम्मू कश्मीर में भोपाल जिला पंचायत को पीएम करेंगे सम्मानित

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल जिला पंचायत को 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले की ग्राम पंचायत पाली में राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित PM AWARDED BHOPALकरेंगे। प्रधानमंत्री पाली ग्राम पंचायत की ग्रामसभा में सम्मिलित होंगे और पुरूस्कृत पंचायत संस्थानों को पुरूस्कार की राशि खाते में स्थानांतरित करेंगे ।

पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में संपूर्ण देश के पंचायत और ग्रामीण क्षेत्र में किए गए कार्यों की रैंकिंग के आधार पर जिला, जनपद, और ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश में भोपाल जिला पंचायत ने लगातार दो साल से हर श्रेणी में बेहतर परिणाम दिए है। भोपाल ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता के लिए विशेष काम किए गए और स्वच्छता में सभी ग्राम पंचायत स्वच्छ घोषित की गई हैं ।जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ और इसके साथ ही नल – जल योजना का संधारण महिला समूहों द्वारा किया जा रहा हैं । महिला स्वसहायता समूह के कार्यों में जिला पंचायत भोपाल सबसे आगे हैं । दीदी कैफे ने पूरे देश में धूम मचाई है । मां की बगिया की अवधारणा जिसमें स्कूल का खुद का किचिन जिससे बच्चो को शुद्ध आहार की परिकल्पना से नावाचार को बढ़ावा मिला है।

बेहतर परफॉर्मेंस के कारण अव्वल बनी हुई है

भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया के नेतृत्व में किये जा रहे बेहतर कामों का परिणाम दिखने लगा हैं जिला पंचायत के द्वारा प्रदेश में सबसे बेहतर काम कर सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है। प्रदेश में भोपाल जिला पंचायत सभी श्रेणियों में अपने बेहतर परफॉर्मेंस के कारण अव्वल बनी हुई है।

भोपाल को 50.00 लाख रुपए की राशि
जिला पंचायत भोपाल लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने के लिए देश में अलग पहचान बनाया हुआ है और पिछले 2 साल की रैंकिंग में टॉप पर रहा है । जिला पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बेहतर काम करते हुए प्रदेश के साथ ही अब देश में अलग पहचान बनाई है। जिला पंचायत भोपाल को 50.00 लाख रुपए की राशि प्रशस्ति पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रदाय की जाएगी। मामले की जानकारी जिला पंचायत भोपाल के सीईओ रितुराज सिंह ने दी है

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password