PM मोदी का Dislike मामला : लाइक-डिसलाइक का बटन बंद-चालू करने में लगी BJP

PM मोदी का Dislike मामला : अब लाइक-डिसलाइक का बटन बंद-चालू करने में लगी BJP

pic ani

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 अगस्त को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को संबोधित किया था,लेकिन इस बार पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम ‘मन की बात’इस बार चर्चा का विषय बन गया। इस बार लोगों को पीएम का ‘मन की बात’ रास नहीं आया। यही वजह है कि पीएम मोदी के ‘मन की बात’ को यूट्यूब पर पसंद करने वाले लोगों की संख्या से अधिक संख्या नापसंद करने वाले लोगों की देखी गई।

मैसेज वायरल होने लगा
पीएम मोदी का ये कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी (BJP), नरेंद्र मोदी और PMO इंडिया के यूट्यूब चैनल पर टेलिकास्ट किया गया था और कुछ ही घंटों के अंदर इस शो को लाइक्स की तुलना में डिसलाइक्स ज्यादा किया जाने लगा। बाद में जब लाइक्स और डिसलाइक्स को लेकर सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने लगा तो BJP ने इस मामले को लेकर बयान दिया था।

98 फीसदी भारत के बाहर ​हिस्सा
पार्टी के IT डिपार्टमेंट के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा था कि डिसलाइक्स का 98 फीसदी हिस्सा तो भारत के बाहर का है. अमित मालवीय ने कहा था,कि “पिछले 24 घंटों में, यूट्यूब पर ‘मन की बात’ के वीडियो को नापसंद करने का एक ठोस प्रयास किया गया है. कांग्रेस का विश्वास इतना कम है कि वो इसे किसी तरह की जीत के रूप में देख रही है।

ऑप्शन बंद-चालू, बंद-चालू किया
जानकारी के अनुसार लाइक्स और डिसलाइक्स के बाद अब बीजेपी को लग रहा है कि उनके वीडियो पर डिसलाइक्स किसी गड़बड़ी के चलते आ रहे हैं. इसलिए वो कभी लाइक-डिसलाइक का बटन चालू कर देती है, तो कभी बंद। पीएम मोदी की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के वाले वीडियो में 4 सितंबर को बीजेपी ने कई बार ये ऑप्शन बंद-चालू, बंद-चालू किया है।

एड्रेस को लाइव टेलीकास्ट किया
पीएम मोदी की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस 4 सितंबर को था, जिसमें पीएम ने हैदराबाद की सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी का ‘दीक्षांत परेड इवेंट’ को संबोधित करने वाले थे। सुबह 11 बजे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के यूट्यूब चैनल ने पीएम के एड्रेस को लाइव टेलीकास्ट किया। कॉन्फ्रेंस शुरू होने के पहले ही वीडियो स्ट्रीम कर दिया गया और टाइमर लगा दिया गया। अब ये जो टाइमर वाला वीडियो स्ट्रीम हो रहा था, उसे भर-भर कर डिसलाइक्स मिलने लगे। 11 बजे के पहले आखिरी बार जब देखा गया तो तब तक इसे 66 हज़ार डिसलाइक्स मिल गए थे, और महज़ 4.8 हज़ार लाइक्स मिले थे। वो भी तब जब पीएम मोदी ने बोलना भी शुरू नहीं किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password