Platform Ticket: रेलवे मंडल ने यात्रियों को दी राहत! सस्ता हुआ प्लेटफॉर्म टिकट, अब इतनी देनी होगी कीमत

जबलपुर। मध्यप्रदेश जबलपुर मंडल के स्टेशनों ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। दरअसल कोरोना काल में स्टेशनों में बेफिजूल की भीड़ को रोकने के लिए रेल मंडल द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये बढ़ा दिया गया था। जिसको लेकर कई बवाल भी हुआ था। वहीं अब जबलपुर रेल मंडल ने अपने 11 स्टेशनों में टिकट की दर को घटा दिया है। जिसके बाद अब 30 से 50 रुपए की प्लेफॉर्म टिकट 30 रुपए की होगी। इस बारे में जबलपुर डीआरएम ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है। उन्होंने लिखा कि अब जबलपुर मंडल के 11 रेलवे स्टेशनों में मात्र 20 रूपए में मिलेगी प्लेटफार्म टिकट। बता दें कि कोरोना काल में प्रदेशभर के रेलवे स्टेशन ने प्लेफॉर्म टिकट की दर को 30 रुपए से 50 रुपए तक बढ़ा दिया था। वहीं अब जबलपुर रेल मंडल ने यात्रियों को राहत देते हुए इसकी दर को घटाकर 20 रुपए कर दिया है। हलांकि राजधानी भोपाल समेत अभी भी कई जिलों के रेलवे स्टेशनों में प्लेफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपए से 50 रुपए ही है।

इन स्टेशनों में सस्ता हुआ टिकट

जबलपुर मंडल ने कुल 11 स्टेशनों में रेल टिकट की दर को घटाया है जिसमें कटनी मुड़वारा, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, पिपरिया, जबलपुर, मदन महल, कटनी स्टेशन शामिल है। इन स्टेशनों में अब यात्रियों को प्लेफॉर्म टिकट 20 रुपए का मिलेगा।

कोरोना काल में बढ़ा था किराया

बता दें कि कोरोना काल में स्टेशनों में भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 50 रुपए से 30 रुपए कर दिया था। वहीं अब जबलपुर मंडल ने 11 स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की दर को घटा दिया है। रेल प्रशासन ने सभी यात्रियों से रेल टिकट लेने साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का अनुरोध किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password