जम्मू कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास के गांव से पिस्तौल, ग्रेनेड बरामद

जम्मू, 30 दिसंबर (भाषा) सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दब्बी गांव में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए हथियार, कारतूस और विस्फोटक सामग्री बरामद की।

अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को गिरफ्तार किए गए आतंकियों के सहयोगियों के खुलासे के आधार पर की गयी छापेमारी में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया।

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रमेश कुमार अंगरल ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने मेंढर सब-डिविजन के बालाकोट सेक्टर के दब्बी गांव में एलओसी के पास झाड़ियों में छिपाकर रखी गयी दो पिस्तौल, 70 कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किए।

एसएसपी ने बताया कि पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगियों की रविवार को गिरफ्तारी के बाद किए गए खुलासे के आधार पर यह अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा कि आतंकियों के सहयोगी यासीन खान की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं दी। इसके बाद मेंढर के सबडिविजनल पुलिस अधिकार (एसडीपीओ) जहीर जाफरी के नेतृत्व में दब्बी में अभियान चलाया गया और बैग में छिपाकर रखे गए हथियारों को बरामद किया गया।

अंगरल ने बताया, ‘‘दो पिस्तौल, 70 गोलियां और दो ग्रेनेड बरामद किए गए तथा अभियान जारी है।’

उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन पुंछ में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की ताक में थे लेकिन सेना और पुलिस ने उनके इरादों को नाकाम कर दिया।

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password