PIB FACT CHECK: एक परिवार एक नौकरी, अब हर घर के एक व्यक्ति को मिलेगी सरकारी नौकरी!

PIB FACT CHECK: एक परिवार एक नौकरी, अब हर घर के एक व्यक्ति को मिलेगी सरकारी नौकरी!

PIB FACT CHECK:  केन्द्र सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए कई योजनाएं चला रही है। सरकार द्वारा गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को अपनी योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाती आ रही है। लेकिन केन्द्र सरकार एक परिवार एक नौकरी (One Family One Job Scheme) यानी हर घर के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी करने का दावा नहीं करती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे कई भ्रामक वीडियो और मैसेज वायरल हो रहे है जो हर घर के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी (One Family One Job Scheme) मिलने का दावा कर रहे है। ऐसे वायरल वीडियो पर लोग आंख बंद करके भरोसा करके अपना नुकसान कर लेते है। ऐसा ही एक वीडियो यूट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सरकार अब हर घर के एक व्यक्ति (One Family One Job Scheme) को सरकारी नौकरी देगी।

मामला हुआ उजागर

वायरल वीडियो को लेकर सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पीआईवी (PIB FACT CHECK) ने फैक्ट चेक किया है। जिसके बाद से वायरल वीडियो का सच उजागर हुआ। पीआईवी (PIB FACT CHECK) ने इस मामले में सही जानकारी अपने ट्वीटर पर शेयर की है। पीआईवी (PIB FACT CHECK) ने कहा कि एक यूट्यूब चौनल पर दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार द्वारा एक परिवार एक नौकरी योजना (One Family One Job Scheme) के तहत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी, यह दावा पूरी तरह गलत है, फर्जी है, ऐसी कोई योजना नहीं है जो सरकार की ओर से चलाई जा रही है।

आपको सावधान रहने की जरूरत

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ऐसी कई भ्रामक जानकारियां वायरल होती रहती है, जिनका समय समय पर पीआईवी (PIB FACT CHECK) सच सामने लाता है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों को ऐसे वायरल मैसेज या वीडिया पर ध्यान नहीं देना चाहिए। क्योंकि ऐसे मैसेज और वीडियों आपको भारी पड़ सकते है। पीआईवी (PIB FACT CHECK) ने इस वीडियो को पूरी तरह खारिज करते हुए जनता को सावधान रहने की हिदायत दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password