Jhulelal Pentrol Pump : किसी को नहीं पता इस पेट्रोल पंप का कौन है मालिक, 70 रुपए लीटर पेट्रोल खरीद रहें हैं लोग

 

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुके हैं, लेकिन बुरहानपुर Jhulelal Pentrol Pump के फतेहपुर गांव में एक ऐसा पेट्रोल-पंप हैं, जहां पेट्रोल महज 70 रुपए लीटर बिक रहा। ये पेट्रोल पंप कब शुरू हुआ, इसका मालिक कौन है। इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं। मामला जब पेट्रोल-पंप एसोसिएशन के संज्ञान में आया, तो कलेक्टर से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक में शिकायत की गई, लेकिन इसके बाद भी अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर इसका मालिक कौन है।

मामले पर जब पेट्रोल पंप के मैनेजर और कर्मचारी से बात की गई तो सभी जवाब देने से बचते नजर आए। इधर पेट्रोल पंप एसोसिएशन अध्यक्ष ने बताया कि, झूलेलाल पेट्रोल पंप का ना तो रजिट्रेशन है, ना ही इसकी परमिशन। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

बुरहानपुर जिले के गणपति थाना क्षेत्रार्गत ग्राम फतेहपुर में स्थिती झुलेलाल पेट्रोल पर विवाद में आ गया हैं, दरअसल जिले का यह पेट्रोल पंप बायो पेट्रोल और डीजल का विक्रय करता हैं किंतु यह पेट्रोल पंप कैसे प्रारंभ हुआ किसका हैं इसकी जानकारी ना ही जिला प्रशासन को हैं, ना ही संबंधित विभागों को साथ ही साथ जिले में संचालित पेट्रोल पंप एएसोसिएशन के पदाधिकारियों को। जब इसकी सूचना पेट्रोल पंप एसोसिएशन को लगी तो इसकी शिकायत जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह से लेकर तो सीएम हेल्पलाईन तक की गई।

लेकिन इसकी जानकारी किसी को नहीं मिली की आखिरकार यह पेट्रोल पंप किसका हैं। कैसे संचालित हो रहा हैं। इसका लाईसेंस कैसे मिला, यह जो बायो पेट्रोल और डीजल विक्रय किया जा रहा हैं। यह कहां से आ रहा हैं। वहीं जो अन्य पेट्रोल पंपों पर 100 रूप्ए लीटर पेट्रोल मिलता हैं। यहा मात्र 70 रूप्ए लीटर में बेचा जा रहा हैं।

इस संबंध में यहां के कर्मचारियों और मैनेजर से चर्चा करनी चाही तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। वहीं जब पेट्रोल पंप एसोसिएशन अध्यक्ष रूपींदर सिंह किर से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि इस पेट्रोल पंप की कोई परमिशन नहीं और ना ही इसका कोई रिकाॅर्ड हमारे एसोसिएशन में है। जबकि यदि किसी भी प्रकार को कोई पंप प्रारंभ होता है तो इसके लिए शासन से हमे सूचित किया जाता हैं किंतु इस पंप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिला हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password