Petrol- Diesel Price: पेट्रोल की बढ़ी कीमत, डीजल में मिली राहत, जानें आज के भाव



Petrol- Diesel Price: पेट्रोल की बढ़ी कीमत, डीजल में मिली राहत, जानें आज के भाव

भोपाल। देशभर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगाता उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे है। आज 12 जुलाई को जहां डीजल की कीमतों में गिरावट देखी गई है तो वहीं पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी के बाद राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 109.53 प्रति लीटर तक पहुंच गए है। वहीं डीजल की कीमत  98.50 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। यदि बात करें राजधानी की तो यहां पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई है। वहीं डीजल का भाव 89.72 रुपए प्रति लीटर हो चुका है।

इन राज्यों में पट्रोल की कीमत 100 के पार

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। वहीं देश में पेट्रोल  की कीमतों में भी लगातार वृद्धि होती जा रही है। देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रूपए प्रति लीटर के पार पहुंच चुके हैं। जहां मुंबई, चेन्नई, रत्नागिरी, गंगानगर, हैदराबाद समेत कई जगह पेट्रोल की कीमत 100 रूपये के पार पहुंच गई है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 109.53 प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली नोएडा में पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है।

डीजल में आई गिरावट

देश में जहां पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है तो वहीं डीजल के दामों ने आमजन को राहत दी है। देश में डीजल के दामों में गिरावट आई है। प्रदेश में डीजल की कीमत 99 रूपये प्रति लीटर से कम होकर 98.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं राजधानी में डीजल की कीमत 89.72 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password