Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh: बड़ी खबर। एमपी में भी 12 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, नए रेट 5 नवंबर से लागू

petrol in mp

भोपाल। केंद्र सरकार और अन्य राज्यों की घोषणा के Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh बाद अब मध्य प्रदेश में भी दीपावली के दिन से पेट्रोल और डीजल का वैट घटा दिया गया है। शिवराज सरकार ने वैट 4 प्रतिशत घटाया है। इस प्रकार पेट्रोल की कीमत में कुल 12 रुपये और डीजल की कीमत में 17 रुपये की कमी होगी। जिसके बाद अब एमपी में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत लगभग 107 रुपये और डीजल की कीमत लगभग 91 रुपये हो गई।

सीएम ने ट्वीट कर बताया कि आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं। एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं। मध्य प्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल के दाम 6.50 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 12.50 प्रति लीटर कम हो गए हैं। जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा।

दीपावली की पूर्व संध्या पर केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम देश वासियों को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश के लोगों को दिवाली के मौके पर यह तोहफा पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से मिला है। केन्द्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपए और डीजल पर 10 रुपए एक्साइज ड्यूटी कम की है। जिसके बाद गुरुवार को प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने राजधानी में कहा कि पीएम मोदी ने जनता की भावनाओ को ध्यान में रखकर भारतीय संस्कृति के सबसे बड़े त्यौहार को महोत्सव में बदलने की शुरुआत की है। वही विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा कि विपक्ष सिर्फ जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहा है।वही इस मौके पर सकलेचा ने दीपोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि अगले दीपोत्सव तक विभाग प्रदेश में दो-तीन हजार नए उद्योगों की शुरुआत करेगा।

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर केंद्र सरकार ने देश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने का ऐलान किया। पेट्रोल पर 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की राहत दी गई है। डीजल पर उत्पाद शुल्क की तुलना में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 2 गुना कम किया गया है। उनके अनुसार कीमतों में कमी का फायदा फायदा रबी सीजन में देश के किसानों को मिलेगा। प्रधानमंत्री द्वारा अन्य राज्य की सरकारों से पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की अपील के चलते अब प्रदेश सरकार ने भी ये फैसला लिया। जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल के दाम घटाने का निर्णय लिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password