Petrol-Diesel Hike Price: आज दिल्ली में पेट्रोल हुआ 103.81 रुपए लीटर

Petrol-Diesel Hike Price: आज दिल्ली में पेट्रोल हुआ 103.81 रुपए लीटर तो इधर CNG के 2.5 रुपए बढ़े दाम

petrol

Petrol-Diesel Hike Price: देश में वैश्विक महामारी कोरोना काल के  बाद से जहां मंहगाई अपने सांतवे आसमान पर है वहीं पर पेट्रोल-डीजल  के बढ़ते दामों ने हाहाकार मचा कर रख दिया है जिसके साथ आज यानि 4 अप्रैल को पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए है।

जानिए क्या है महानगरों में इसकी कीमत

आपको बताते चलें तो, पेट्रोल और डीजल की कीमत,दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत आज क्रमश: 103.81 रुपए प्रति लीटर और 95.07 रुपए प्रति लीटर (40 पैसे की वृद्धि) है। मुंबई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत क्रमश: 118.83 रुपए प्रति लीटर (84 पैसे की वृद्धि) और 103.07 रुपए प्रति लीटर (43 पैसे की वृद्धि) है।

 

 

दिल्ली में बढ़े सीएनजी के दाम

आपको बताते चलें कि, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के साथ ही सीएनजी के दाम भी बढ़ गए है। जहां पर इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 64.11 रुपए प्रति किलोग्राम कर दी है। नई कीमत आज यानी 4 अप्रैल से लागू हो जाएंगी।

 

लोगों ने कीमतों को बताया दर्दनाक

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर पेट्रोल भरवा रहे लोग कीमतों को लेकर काफी परेशान नजर आ रहे है जहां पर एक यात्री का कहना है, “ईंधन की कीमत हर दिन बढ़ाई जा रही है। हमें इस स्थिति से निपटने के लिए एक नई योजना की जरूरत है, दिन-प्रतिदिन की कीमतों में बढ़ोतरी बहुत दर्दनाक है।” बता दें कि, पेट्रोल तथा डीज़ल की कीमतें करीब साढ़े चार महीने तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। तब से नौवीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में अब तक कुल 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password