Corona Update: बिना मास्क के घूम रहे थे लोग, 20 को पुलिस ने भेजा अस्थाई जेल

इंदौर। प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण प्रशासन काफी सख्ती में दिख रहा है। प्रदेश में इंदौर सबसे ज्यादा संक्रमित शहरों में से एक है। यहां कोरोना के दिन पर दिन बढ़ते मरीजों की संख्या अभी भी परेशानी का सबब बना हुआ है। वहीं प्रशासन के सख्त आदेशों के बाद बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को सीएम शिवराज सिंह ने भी कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की थी। जिसमें इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सीएम को बताया था कि फिलहाल शहर में लॉकडाउन लगाने की स्थिति नहीं है लेकिन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बेड का मैनेजमेंट किया है, इसलिए लॉकडाउन की जरूरत नहीं है।

इसके साथ ही बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ जेल भेजने की भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। इसी के तहत गुरुवार को शहर में बिना मास्क के घूमने वाले 20 लोगों को अस्थाई जेल भेजा गया। पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले 20 लोगों के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए अस्थाई जेल भेजा है। शहर के विजय नगर, खजराना, लसूडिया और एमआईजी थाना क्षेत्र से लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि प्रशासन ने गुजराती समाज अतिथि गृह को अस्थायी जेल बनाया गया है। मास्क नहीं लगाने वालों को जुर्माने के साथ कुछ घंटे के लिए खुली जेल में भेजा गया है।

लोगों को जागरुक करना हमारा मकसद…
इसको लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले लोगों को सांकेतिक रूप से अस्थाई जेल में रखा गया है। हमारा मकसद लोगों को दंडित करना नहीं है बल्कि जागरुक करना है। डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि लोग इस महामारी के दौर में सड़कों में लापरवाही करते नहीं घूम सकते हैं। सभी अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही लोगों से भी अपील की जा रही है कि कोरोना के बचावों का ध्यान रखा जाए। सभी लोग मास्क लगाकर ही निकलें। बता दें कि गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 2546 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में 12 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है। अब तक मप्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3998 हो गई है। गुरुवार को इंदौर में 638 नए मामले सामने आए। वहीं, भोपाल में 499 नए मामले सामने आए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password