Sankalp Abhiyan: प्रदेश में सायरन बजते ही सड़कों पर थम गए लोग, मास्क पहनने का लिया संकल्प

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार सख्ती कर रही है। सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में संकल्प अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत सुबह 11 बजे सायरन बजा। सायरन बजते ही लोग सड़क पर 2 मिनट के लिए रुक गए और मास्क पहनने का संकल्प लिया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह भी कर्फ्यू वाली माता भवानी चौक पर मौजूद रहे हैं। शिवराज ने लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का संकल्प दिलाया। सीएम ने खुद दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंस रखने के लिए अपने हाथ से गोला बनाया। इस मौके पर प्रदेश के लाखों लोगों ने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस रखने का संकल्प लिया। प्रदेश के अन्य जिलों में भी यह अभियान चलाया गया।

उज्जैन में भी बाबा महाकालेश्वर मन्दिर पहुंचकर सभी अधिकारियों ने सायरन बजते ही इस अभियान की शुरुआत की। सुबह 11 बजे बाबा महाकाल के आंगन में जिला कलेक्टर आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला, संभाग आयुक्त संदीप यादव, ig योगेश देशमुख भी मौजूद रहे। बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी दिन पर दिन पैर पसार रही है। एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। सोमवार को प्रदेश में 1348 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश के बड़े शहरों भोपाल और इंदौर में ही 300-300 से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

एक हफ्ते तक बजेगा सायरन…
इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि एक हफ्ते तक एमपी के सभी शहरों में सायरन बजेगा। इस दौरान सभी लोगों को मास्क पहनना है। जिसने मास्क नहीं पहना है उसे रोकना-टोकना है। शिवराज सिंह ने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि प्रदेश में कोरोना कंट्रोल करने में मदद करें। प्रदेश में स्थिति इतनी खराब न हो कि लॉकडाउन लगाना पड़े। शिवराज ने कहा कि मैं लॉकडाउन की तरफ नहीं जाना चाहता, इसीलिए सभी लोग सावधान रहें और कोरोना के बचाव रखें। सीएम ने सभी धर्मगुरुओं से भी अपील की है कि मास्क लगाने के लिए लोगों को बताएं। साथ ही दुकानदारों से शिवराज ने कहा कि बिना मास्क वाले व्यक्ति को सामान न दें। साथ ही लोगों को भी मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोरोना रोकथाम के उपायों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। शिवराज ने कहा कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है और इसके संक्रमण की कड़ी को तोड़ना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password