Corona Outbreak In MP: मप्र सहित पांच राज्य के लोगों को केवल इन शर्तों पर मिलेगी दिल्ली में एंट्री, जानें क्या रहेंगे नियम

भोपाल। मप्र, महाराष्ट्र और की प्रदेशों सहित पूरे देश में कोरोना की एक और लहर देखने को मिल रही है। पिछले दिनों थम जाने के बाद एक बार फिर कोरोना के रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं। इसको लेकर सभी राज्य सरकारें सजग हो गई हैं। मप्र के कई जिलों में कोरोना के रोकथाम और बचाव के उपायों को सख्ती से पालन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी कोरोना संक्रमण को लेकर सजग हो गई है।

अब दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि मप्र महाराष्ट्र सहित पांच राज्यों से आने वाले लोगों को तभी दिल्ली में कोरोना जांच का नेगेटिव सर्टिफिकेट दिखाने पर ही एंट्री मिलेगी। यह आदेश सरकार ने जारी कर दिया है। इस आदेश के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव आरटी-पीसीआर दिखाने के बाद ही दिल्ली में प्रवेश दिया जाएगा। नियम 27 फरवरी से 15 मार्च तक लागू रहेगा।
देश में दिख रही कोरोना की लहर
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। मंगलवार को 11 राज्यों में रिकवरी से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं। इस देशों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। महाराष्ट्र में मंगलवार को 6,218 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। महाराष्ट्र के सभी 36 जिलों में मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के 4 जिलों में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट शामिल हैं। मध्य प्रदेश के 3 जिलों में हालात बिगड़ रही हैं। इनमें इंदौर, भोपाल और बैतूल शामिल हैं। इस तरह अब देश के 122 जिले हैं, जहां कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर सरकार समेत पूरा प्रशासन सजग दिख रहा है। प्रदेश के बालाघाट जिले में धारा 144 लगा दी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password