घरों में रहें लोग, इसलिए चिलचिलाती धूप में ड्यूटी पर उचरीं पांच महीने की प्रेगनेंट DSP

दंतेवाड़ा: देशभर में कोरोना का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना के दूसरी लहर में संक्रमण की दर भी पिछली लहर के मुकाबले बहुत ज्यादा हुई है। इस लहर में कुछ राज्यों की स्थिति तो बहुत ही दयनीय स्थिति में पहुंच चुकी है। जिसके चलते प्रशासन ने लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू जैसे कदम उठाए हैं। इन्हीं राज्यों में छत्तीसगढ़ भी शामिल है।

छत्तीसगढ़ के कई शहरों और जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है। दंतेवाड़ा में भी लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, जिसका पुलिस पालन करा रही है। बेवजह घर से निकलने वालों पर पुलिस जुर्माना भी लगा रही है। ऐसा ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की डीएसपी शिल्पा साहू बीते दिन करती नजर आईं हैं। जिनकी लोग बहुत तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, संक्रमण से बिगड़ते हालात के बीच दंतेवाड़ा की DSP शिल्पा साहू गर्भवती होने पर भी अपना फर्ज निभा रही हैं। DSP शिल्पा 5 महीने की गर्भवती होने पर भी सड़क पर उतरीं और चिलचिलाती धूप में बेवजह घर से निकलने वाले लापरवाह लोगों को समझाइश दी। टीम के साथ मौजूद रहकर चालानी कार्रवाई भी की।

प्रदेश में 24 घंटे में 13,834 नए मामले सामने आए

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 13,834 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। हालांकि 11,815 मरीजों ने कोरोना से जंग भी जीती। प्रदेश में 24 घंटे में 165 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अब एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 29 हजार हो गई है। 6 हजार 83 लोगों की कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है। रायपुर में 2378, दुर्ग में 1761, बिलासपुर में 721, राजनांदगांव में 609, बेमेतारा में 268, बालोद में 541, बलौदाबाजार में 721, जश्पुर में 408, सरगुजा में 460 संक्रमित मरीज मिले हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password