कोरोना के बढ़ते संक्रमण से डरे लोग, सरकार से की मांग ‘फिर से लगाया जाए लॉकडाउन’

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। अगर बात करें राजधानी रायपुर की तो वहां 12086 एक्टिव केस हैं। रायपुर के आस-पास के क्षेत्रों में भी अब बढ़ता संक्रमण लोगों को डराने लगा है। बता दें कि यह आंकडे 16 सितंबर के जारी आंकड़े हैं। अगर छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों की बात करें तो दुर्ग जिले में करीब चार हजार मरीज, राजनांदगांव, बिलासपुर में तीन हजार से ऊपर एक्टिव केस हैं। ऐसे में अब जनता से लेकर राजनीतिज्ञों तक में लॉक डाउन या जनता कर्फ्यू की चर्चाएं और मांग उठने लगी है।

हालांकि सरकार लॉक डाउन को समस्या का हल नहीं मानती। उनके मुताबिक हर जरूरी चीज़ों का इंतजाम किया जा रहा है। और अगर हवाई से लेकर पूरे देश में यात्राएं जारी रहती हैं तो वैसे भी लॉक डाउन लगाने का कोई फायदा नहीं होगा।

सड़कों पर घूम रही भीड़ सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रही है। लापरवाहियां लगातार हो रही है। इस स्थिति को देखते हुए कई जिलों ने एक हफ्ते के लॉकडाउन खुद से लगा दिया है। मुंगेली, बेमेतरा, कोंडागांव जैसे जिलों में प्रशासन ने लॉकडाउन लगा दिया है। ऐसे में जिन शहरों ने कोरोना बेकाबू हो रहा है, वहां लॉकडाउन या जनता कर्फ्यू की मांग होने लगी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password