People Born in September : अगर आप भी जन्मे हैं नौवे माह में, तो जानें अपनी खासियत

नई दिल्ली। हर व्यक्ति की कुछ न People Born in September कुछ खासियत होती है। पर क्या आपको पता है जन्म के महीने के आधार पर लोगों की विशेषतों और खासियत को पहचाना जा सकता है। आइए हम आपको बताते हैं कि सितंबर में जन्में लोगों की विशेषता क्या है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार जन्म का महीना व्यक्ति के स्वभाव, गुण-दोष, पसंद-नापसंद का आइना होता है।

अपनी बात के होते हैं पक्के
सितंबर में जन्मे लोग काफी दयालु प्रवृत्ति के होते हैं। अपने को ज्यादा महत्व देते हैंं। गलत बात इनसे सहन नहीं होती। बातों के ये बड़े पक्के होते हैं। सितंबर में जन्में व्यक्ति दिल से काफी उदार स्वभाव के होते हैं। उदार होने के साथ ही अपने को अधिक महत्त्व देने वाले होते हैं। गलत बात को सहन नहीं करते। जो काम करते हैं। उसे पूरा करके ही छोड़ता।

ऊर्जा होती है भरपूर
सितंबर में जन्म में एनर्जी की कोई कमी नहीं होती। लेकिन People Born in September  इनमें ये इगोस्टिक होते हैं। काम के पक्के होते हैं। बिना खाए—पिए 24 घंटे ये काम कर सकते हैं। बिना खाए पिए काम करने की क्षमता तो इनमें होती है। परंतु निगेटि प्वांइट यह है कि ये अपने काम की तारीफ चाहते हैं।

सौ प्रतिशत काम को करते हैं पूरा
समय के साथ अपने आप को बदलने की प्रवृत्ति सितंबर में जन्म लेने वाले जातकों की खासियत होती है। परन्तु इनका जीवन संघर्ष भरा होता है। इन्हें किसी न किसी कार्य में निराशा भी मिलती ही है। ये लोग अपनी मेहनत के बलबूते पर करियर में अच्छा मुकाम पाते हैं। लेकिन प्यार के मामले में असफलता ही हाथ लगती है। जीवन में कहीं न कहीं कुछ खालीपन रह जाता है। जो इच्छा पूरी नहीं हो पाती। सितंबर माह में जन्म लेने वाले बेहतरीन गायक, लेखक, एडिटर, वैज्ञानिक होते हैं।

लर्निंग हैबिट होती है तेज
इस माह जन्में लोगों की सीखने और समझने की झमता और ललक बहुत होती है।आगे कैसे बढ़ना है। इनसे अधिक कोई नहीं जानता। इन लोगों को समझ पाना थोड़ा कठिन होता है। इनके दोस्तों की संख्या कम ही होती है। ये होते तो गुस्सेल हैं। पर समझते आपने आप को दयालु हैं। दूसरों से काम निकालना इन्हें बखूबी आता है।


Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password