पीडीएम नेताओं ने रावलपिंडी की ओर मार्च किया तो उन्हें ‘चाय-पानी’ पेश करेंगे: पाकिस्तानी सेना

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 11 जनवरी (भाषा) पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेता यदि रावलपिंडी की ओर मार्च करते हैं तो ‘चाय पानी’ की पेशकश के साथ उनका ध्यान रखा जाएगा। सेना ने प्रवक्ता ने सोमवार को यह बात ही। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि सेना राजनीतिक मामलों में दखल नहीं देगी।

सेना के मीडिया शाखा- इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने रावलपिंडी में संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये बातें कहीं, जहां पाकिस्तानी सेना का मुख्यालय स्थित है।

प्रवक्ता ने पीडीएम के रावलपिंडी मार्च के लेकर खतरे के बारे में पूछे जाने पर कहा, ”मुझे नहीं लगता कि उनके रावलपिंडी आने का कोई कारण है। अगर वे आना चाहते हैं तो हम उन्हें चाय-पानी पेश करेंगे और उनका ध्यान रखेंगे। इससे ज्यादा मैं और क्या कह सकता हूं?”

कुछ दिन पहले पीडीएम के अध्यक्ष मौलाना फज्लुर्रहमान ने सेना की ओर इशारा करते हुए कहा था कि विपक्षी गठबंधन के आंदोलन के निशाने पर अब केवल प्रधानमंत्री इमरान खान नीत सरकार ही नहीं बल्कि ”उनके समर्थक” भी होंगे। उन्होंने रावलपिंडी की ओर संभावित मार्च के भी संकेत दिये थे।

11 विपक्षी दलों के गठबंधन पीडीएम का गठन राजनीति में पाकिस्तानी सेना के दखल और ”चुनाव में धोखाधड़ी कर” इमरान खान को ”कठपुतली” प्रधानमंत्री बनाने के खिलाफ किया गया था।

भाषा जोहेब प्रशांत

प्रशांत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password