PCC Chief Bhopal : अगर पीसीसी चीफ का पद छोड़ते हैं कमलनाथ तो इन युवा नेताओं को मिल सकती है कमान



PCC Chief Bhopal : अगर पीसीसी चीफ का पद छोड़ते हैं कमलनाथ तो इन युवा नेताओं को मिल सकती है कमान

PCC Chief Bhopal

भोपाल। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ PCC Chief Bhopal के द्वारा संन्यास kamal nath retirement के बारे में दिए गए बयान के बाद अब राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई हैं। संन्यास को लेकर दिए गए बयान के बाद जहां एक तरफ कांग्रेस के प्रवक्ता ने सफाई दी वही दूसरी ओर इस बयान के कई मायने निकाले जा रहें हैं। ​हालांकि कमलनाथ ने ये भी साफ कर दिया था कि जब छिंदवाड़ा की जनता कहेगी तो संन्यास ले लूंगा। कमलनाथ समर्थक कह रहे हैं कि क्षेत्र की जनता के बीच ऐसे बयान देना आम बात है, लेकिन अन्य गुटों के नेता कह रहे हैं कि सत्ता जाने के बाद कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हैं। स्वभाविक है वे एक पद जल्द छोड़ सकते हैं। संन्यास की बात कहने से संकेत साफ है कि वे प्रदेश संगठन की बागडोर किसी अन्य नेता को सौंप सकते हैं।

जरूर पढ़ें : Kamal Nath News : पूर्व सीएम ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले-आराम करने के लिए भी तैयार हूं

युवा नेता को पीसीसी की कमान सौंपी जा सकती है
सूत्रों के अनुसार अगर कमलनाथ पीसीसी चीफ का पद छोड़ते हैं। तो इस बार किसी युवा नेता को पीसीसी की कमान सौंपी जा सकती है। खबर ये भी आ रहीं है कि कांग्रेस ओबीसी या आदिवासी कार्ड भी खेल सकती है साथ ही अगर नेता प्रतिपक्ष का पद किसी आदिवासी नेता को मिलता है तो प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी वर्ग से किसी नेता को बनाया जा सकता है।

इन नेताओं को मिल सकती है कमान
कमलनाथ के कट्टर समर्थक पूर्व मंत्री बाला बच्चन को नेता प्रतिपक्ष बनाने के लिए दिग्विजय सिंह सहमत हैं। ऐसे में जीतू पटवारी या अरुण यादव में से किसी एक को मौका मिल सकता है। हालांकि जमुनादेवी के भतीजे और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार भी इस दौड़ में हैं, क्योंकि जीतू और अरुण के अलावा उमंग भी राहुल गांधी की कोर टीम के मेंबर हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password