Paytm से पेमेंट करना हुआ महंगा, अब वॉलेट में पैसे जोड़ने पर देना होगा चार्ज

Paytm से पेमेंट करना हुआ महंगा, अब वॉलेट में पैसे जोड़ने पर देना होगा चार्ज

भोपाल: क्या आप भी डिजिटल पेमेंट एप (Digital Payment app) पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। तो आपके लिए बहुत ही बुरी खबर है। दरअसल, अब आपको पेटीएम वॉलेट (Paytm wallet ) में पैसे ऐड करने पर 2% का चार्ज देना होगा। हालांकि पहले भी चार्ज देना पड़ता था लेकिन पहले यह चार्ज सिर्फ 10,000 या उससे ज्यादा की राशि पर लागू था।

क्रेडिट कार्ड Credit card से वॉलेट में पैसे डालना हुआ महंगा

जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अपने नियमों में बदलाव किया है। जिसके अनुसार अब मोबाइल वॉलेट ने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके आपके वॉलेट में जो डाली है उस पर 2% शुल्क लगाना शुरू कर दिया है। पेटीएम का कहना है कि लेनदेन के लिए ये मामूली शुल्क ले रहा है। लेकिन जब वे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे जोड़ते हैं तो वे आपके बैंक को एक हाई चार्ज का पेमेंट करते हैं।

जनवरी में सिर्फ 10,000 रुपये या उससे अधिक पर चार्ज की खबर

पेटीएम ने जनवरी 2020 में बताया था कि यह 2% शुल्क लेगा, लेकिन 10,000 रुपये या उससे अधिक की राशि पर जब वो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पेटीएम वॉलेट में जोड़ा जाएगा। उसी के बाद अब पेटीएम ने फिर से बदलाव किया कि अब हर बार वॉलेट में पैसे जोड़ने पर चार्ज लगेगा।

कैशबैक ( Cashback ) की मिलेगी सुविधा

पेटीएम वॉलेट में पैसे जोड़ने के लिए यूजर्स को UPI या फिर डेबिट कार्ड का भी इस्तेमाल करने का भी सुझाव देता है। वॉलेट में पैसे जोड़ते समय कोई चार्ज नहीं लगता है। वहीं पेटीएम ऑफर भी दे रहा है जिसमें यूजर्स क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके मिनिमम 50 रुपये जोड़ने पर 2% कैशबैक 200 रुपये तक प्राप्त कर सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password