Patna Hospital Incident: महिला के पेट से निकाला अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर

Patna Hospital Incident: महिला के पेट से निकाला अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर, जानें क्या है पूरी खबर

पटना। Patna Hospital Incident  बिहार की राजधानी पटना के एक सरकारी अस्पताल में एक महिला के पेट से करीब 15 किलोग्राम वजन के गर्भाशय संबंधी ट्यूमर को ऑपरेशन करके निकाला गया है। अस्पताल में महिला का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्त्री और प्रसूति रोग विभाग की प्रोफेसर डॉ उषा कुमारी के मुताबिक, महिला रोगी की उम्र 40 साल है तथा उसे पेट में दर्द और सूजन की शिकायत के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रोफेसर डॉ उषा कुमारी के नेतृत्व में ही चिकित्सकों के एक दल ने महिला की सर्जरी कर उसके पेट से यह ट्यूमर निकाला है।

डॉ उषा कुमारी ने कहा, ‘‘हम आलमगंज इलाके की रहने वाली रूपा देवी की जांच रिपोर्ट को देखकर चौंक गए थे। उसे पिछले कई महीनों से परेशानी थी। वह मंगलवार को अस्पताल में आई थी, जिसके बाद उसकी जांच की गयी थी।’’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सर्जरी के बाद से महिला खतरे से बाहर है। डॉ उषा कुमारी ने कहा, ‘‘मेरी जानकारी के अनुसार एनएमसीएच में हमारे विभाग में सर्जरी द्वारा निकाला गया ट्यूमर अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password