Patna Encroachment Removal: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस पर पथराव

Patna Encroachment Removal: अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस पर पथराव, कई हुए घायल

पटना। Patna Encroachment Removal बिहार की राजधानी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर आज रविवार को ज़िला प्रशासन द्वारा नेपाली नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा था जहां पर पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए है।

70 घरों में चलाया जा था अभियान

आपको बताते चलें कि, आज रविवार को पुलिस राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। इसके लिए 17 जेसीबी को लगाया गया है। 2000 से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है। जहां पर यह कार्रवाई 70 घरों के खिलाफ की जा रही थी जिस दौरान स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान अपने घरों की छत से हम पर पत्थर फेंकने से कई पुलिसकर्मी घायल हुए है।

 

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

इस घटना पर पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि, हमने 3 बार नोटिस दिया है। हम 40 एकड़ ज़मीन अपने कब्ज़े में लेंगे और जो भी इसमें व्यवधान डालेंगे उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करेंगे। हमने पत्थरबाजी और आगजनी के मामले में करीब 1 दर्जन लोगों को गिरफ़्तार किया है। बिजली कनेक्शन और वोटर आईडी वैधता का प्रमाण पत्र नहीं होता। बिजली कनेक्शन मूलभूत सुविधा में आती है। अगर उनके पास ज़मीन के कागज़ नहीं भी हैं उसके बाद भी हमें यह सुविधा उपलब्ध करानी होती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password