इलाज के अभाव में परेशान हो रहा मरीज, दोनों किडनियां फेल, नहीें मिली सरकारी मदद

Patients news

भोपाल। सरकार के द्वारा सरकारी अस्पतालों को लेकर बड़े बड़े वादे किए जाते है,लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। राजधानी भोपाल में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक
ब्लड प्रेशर  पैसों के अभाव में अपना इलाज नहीं करवा पा रहा है। रत्नागिरि निवासी प्रकाश राजदेव के छोट भाई महेश राजदेव ने बताया कि उनके बड़े भाई ब्लड प्रेशर के मरीज है और लगभग 3 साल से उनका सप्ताह में दो बार डायलिसिस करवाना पड़ रहा है। महेश राजदेव ने बताया कि तीन साल से उनको न तो सरकारी अस्पताल में इलाज मिला और न ही कोई सरकारी मदद। महेश राजदेव का कहना है उ​न्होंने सीएम रिलिफ फंड के लिए भी कई बार आवेदन  किए ,लेकिन उसके बाद न तो कोई सरकारी मदद मिली और न ही सरकारी अस्पताल में इलाज। पैसे नहीं होने के मरीज के परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

डायलिसिस का खर्च 3000 रुपये

महेश राजदेव ने बताया कि बड़े भाई को सप्ताह में दो बार डायलिसिस करवाना पड़ता है। डायलिसिस करवाने के ​लिए 11 नंबर स्टॉप पर एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाते है ​​जहां डायलिसिस का खर्च 3000 रुपये आता है। 3 साल से इलाज करवाते करवाते परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है। परिवार के पास इतने पैसे भी नहीं है कि वो अपने बड़े भाई का डायलिसिस करवा सके। महेश राजदेव ने बताया कि अब तो बड़े भाई की दोनों किडनियां भी खराब हो चुकी है। महेश राजदेव ने बताया कि अब तो सरकार से भरोसा उठ चुका है। इस लिए अब लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से आर्थिक मदद की अपील कर रहे है।

परिवार में दो बेटियां और बुजुर्ग मां बाप
महेश राजदेव ने बताया कि उनका पूरा परिवार एक ही साथ रहता है। महेश राजदेव और उनके बड़े भाई प्रकाश राजदेव दोनों न्यूज पेपर के व़िज्ञापन के​ लिए काम करते थे,लेकिन भाई प्रकाश राजदेव की तबियत खराब होने के बाद दोनों भाईयों का मजबूरी के कारण काम छोड़ना पड़ा ।काम बंद होने के कारण दिनों दिन परिवार की आर्थिक ​स्थिति खराब होती गई और अब ये परिवार आर्थिक मदद के लिए लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी मदद की अपील कर रहा है।

आर्थिक मदद की अपील
महेश राजदेव ने लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि आपसे या आपकी किसी संस्था से थोड़ी भी आर्थिक मदद मिले ऐसी मैं आशा करता हूं। महेश राजदेव ने अपने मोबाइल नंबर के साथ अकाउंट नंबर भी नीचे दिया है। नाम – प्रकाश राजदेव (डायलिसिस पेशेन्ट) भाई – महेश राजदेव । मोबाइल नं 9893153365 प्रकाश राजदेव A/c no. 1239828049 IFSC code CBIN0281300 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया इमामी गेट ब्रांच भोपाल म.प्र.।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password