Pataudi Palace: सैफ अली खान को विरासत में नहीं मिला था पैलेस, दोबारा खरीदने के लिए फिल्मों में करना पड़ा था काम

Pataudi Palace

मुंबई। सैफ अली खान को लोग ‘नवाब’ के नाम से भी जानते हैं। लेकिन खुद को सैफ ऐसा मानने से इंकार करते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी कोई विरासत नहीं है, उन्हें सिर्फ एक विशेषाधिकार प्राप्त है। सैफ ने इंटरव्यू में यहा तक कहा था कि उन्हें वो घर वापस कमाना था जो उनके परिवार की विरासत थी, द पटौदी पैलेस।

पटौदी पैलेस को किराये पर दे दिया गया था

सैफ ने बाताया कि जब मेरे पिता मंसूर अली खान का निधन हुआ तो पटौदी पैलेस को नरीमन होटल्स को किराये पर दे दिया गया था। अमन नाथ और फ्रांसिस उस होटल को चलाते थे। इसके बाद फ्रांसिस का भी निधन हो गया। हालांकि, नरीमन होटल्स ने सैफ से कहा था कि अगर उन्हें पटौदी पैलेस वापस चाहिये तो वे उन्हें बता सकते हैं। ऐसे में उन्होंने एक दिन कहा कि हां मुझे पैलेस वापस चाहिए। हालांकि, सैफ को पटौदी पैलेस को पाने के लिए बहुत सारे पैसे देने थे।

सैफ पैलेस को दोबारा खरीदा

उन्होंने पटौरी पैलेस को दोबारा खरीदने का खुलासा करते हुए कहा था कि मुझे विरासत में मिले उस घर को दोबारा खरीदना पड़ा था और मैंने ये पैसे फिल्मों से कमाये थे। सैफ अली खान ने बताया कि उनके पास कोई विरासत नहीं है। बस उनके पास इतिहास है, संस्कृति है, खूबसूरत तस्वीरें हैं और कुछ जमीन हैं। उनका मानना है कि उनकी परवरिश एक विशेषाधिकार प्राप्त व्यक्ति की तरह हुई है, बाकि नके पास कुछ भी नहीं है।

सैफ हाल ही में इस फिल्म में नजर आए थे

हाल ही में सैफ अली खान ने रानी मुखर्जी के साथ काम किया है। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था। बंटी और बबली 2 में सैफ की एक्टिंग की भी काफी तारीफ हो रही है। बता दें, मंसूर अली खान पटौदी का साल 2011 में निधन हो गया था। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी की थी। सैफ की शादी का जिक्र करते हुए उनकी मां शर्मिला टैगोर ने कहा था, ‘मैं उस दौरान थोड़ा मायूस भी थी। क्योंकि उसी दौरान मेरे पति का भी निधन हुआ था और ये हमारे परिवार के लिए एक बड़ा झटका लगने जैसा था।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password