Corona Lockdown: पुणे में लगा आंशिक लॉकडाउन, बंद रहेंगे होटल, रेस्तरां और बार, जरूरी सेवाएं रहेंगी चालू

nagpur lockdown

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे में सात दिनों के आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन जारी किया गया है। जरूरी सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है। सरकार के आदेश के मुताबिक बार, होटल, रेस्टोरेंट अगले सात दिनों तक के लिए बंद रहेंगे। हालांकि होम डिलिवरी की सुविधा को छूट दी गई है। सरकार के आदेश के मुताबिक बार, होटल, रेस्टोरेंट अगले सात दिनों तक के लिए बंद रहेंगे। हालांकि होम डिलिवरी की सुविधा को छूट दी गई है।

 

शादी में 20 लोग और अंतिम संस्कार में 50 लोग होगें शामिल

गाईडलाइन के मुताबिक शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। गाइडलाइन के मुताबिक शादी में अधिकतम 20 लोग और अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल हो सकते हैं। सरकार का यह आदेश कल से लागू होगा। इस बात की जानकारी पुणे डिविजनल कमिश्नर ने दी है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

बता दें कि देश में हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है। इससे पहले 28 मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 मामले आए थे। महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

महाराष्ट्र के किन शहरों में लॉकडाउन

मुंबई: ऐसी सोसाइटी जहां पांच से ज्यादा केस हैं वह सील की जा रही है।

बीड: 26 से 4 अप्रैल तक का लॉकडाउन।

नांदेड: 25 से 4 अप्रैल तक का लॉकडाउन।

नंदुरबार: 31 मार्च से 15 अप्रैल तक का लॉकडाउन।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password