Parliament Winter Session 2021: विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरु होना था। लेकिन कार्यवाही शुरू होने के पहले ही मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई है। सदन मे दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई जिसके बाद कार्यवाही को स्तगित कर दिया गया है। वहीं सदन में हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए जवानों को भी श्रद्धांजलि दी गई है।

मंगलावर तक टली सुनवाई
विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। सत्र के दौरान पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग आरक्षण का मुद्दा भी उठाया जा सकता है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में सदन को सुचारू रूप से चलाने पर सहमति बनी है। वहीं विधानसभा परिसर में मीडिया से चर्चा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि OBC आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा की कथनी और करनी सामने आ गई है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस को स्थगन प्रस्ताव नहीं, माफी प्रस्ताव लाना चाहिए।

प्रश्नकाल को लेकर बनी सहमति
इस शीतकालीन सत्र में प्रश्नकाल को लेकर कुछ सहमति बनाई गई है। बाधित नहीं करने और लिखित में आने वाले प्रश्नों के उत्तर नहीं पढ़ने पर सहमति बनी है जिससे सदन का समय बचेगा और ज्यादा से ज्यादा पूरक प्रश्न पूछे जा सकेंगे। वहीं इस शीतकालीन सत्र के दौरान शिवराज सरकार मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए द्वितीय अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश लोक एवं निजी संपत्ति नुकसान की वसूली विधेयक-2021 पेश किया जाएगा। सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने कुल एक हजार 578 प्रश्न पूछे हैं जिनके जवाब सदस्यों को विधानसभा सत्र के दौरान दिए जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password