Parliament Political War: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन के बयान पर बिफरी मंत्री स्मृति, जानें क्या कहा इस खबर में

Parliament Political War: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन के बयान पर बिफरी मंत्री स्मृति, जानें क्या कहा इस खबर में

नई दिल्ली। Parliament Political War इस वक्त की बड़ी खबर भारतीय संसद से सामने आ रही है जहां पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के बयान से भाजपा समेत संसद में बवाल मच गया है जहां पर बिफरते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Minister Smiriti Irani) का बयान सामने आया है कहा- इस बयान की सजा पूरी कांग्रेस मांगे माफी।

जानें क्या बोले थे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन

आपको बताते चलें कि, हाल ही में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन का बयान सामने आया था जिसमें उन्होने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी कह दिया। जिस बयान को विवादित बताते हुए आज लोकसभा में भाजपा पक्ष में उबाल मच गया जिसमें भाजपा की सांसद स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण ने मोर्चा संभालते इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि,  सोनिया गांधी देश से माफी मांगें। कांग्रेस ने हर भारतीय नागरिक का अपमान किया है। हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। इसके अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, स्पष्ट रूप से लोकसभा के विपक्ष के नेता का उद्देश्य नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का अपमान करना था। जो एक स्व-निर्मित महिला हैं, एक आदिवासी पृष्ठभूमि से आती हैं। पूरा भारत उनका समर्थन कर रहा है। ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का प्रयोग कहीं नहीं होता है।

गलती से निकल गया-अधीर रंजन का बयान

अपने इस बयान पर भाजपा की ओर से आती तीखी प्रतिक्रिया को लेकर अधीर रंजन ने कहा, ”मैंने द्रौपदी मुर्मू का अपमान नहीं किया। मेरे मुंह से गलती से ‘राष्‍ट्र की पत्‍नी’ शब्‍द निकल गया। एक बार चूक हो गई तो मैं क्‍या करूं? अभी मुझे फांसी पर लटकाना है तो लटका दो।”मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो वे हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं। ये शब्द बस एक बार निकला है। ये चूक हुई है। लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग राई का पहाड़ बना रहे हैं।

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया का बयान

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है जिसमें कहा क्या अधीर रंजन ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर माफी मांगेंगे इस सवाल के जवाब में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “उन्होंने माफी मांग ली है।”कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने CPP कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तत्काल बैठक बुलाई। पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को भी बुलाया गया।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password