Panna News: स्कूल में हो रहा था बोर, अचानक गड्ढे से निकलने लगी आग, फायर ब्रिगेड भी नहीं कर पाई काबू

पन्ना। प्रदेश के पन्ना में सोमवार को एक स्कूल में बोरिंग की जा रही थी। इसी दौरान अचानक गड्ढे से आग निकलने लगी। आग की भीषण लपटें देख वहां मौजूद हर सख्श हैरान रह गया। बोरिंग कर रही मशीन ने भी आग पकड़ ली। आग के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी दमकल विभाग को भी दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग शांत होने की जगह और भड़क गई। काफी मशक्कत के बाद नाइट्रोजन गैस की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि यहां किसी तरह की जनहानि की कोई खबर नहीं आई है। जिले के अधिकारियों का कहना है कि जमीन के अंदर पेट्रोलियम पदार्थ होने की वजह से आग लगी है।

यहां हो रहा था बोर…
जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले में आने वाली गुनौर तहसील के माध्यमिक स्कूल झुमटा में सोमवार को बिरंग की जा रही थी। मशीन ने करीब 50 फीट तक गड्ढा कर दिया था। आग का काम जारी था। इसी दौरान अचानक गड्ढे से आग की लपटें निकलने लगीं। ये लपटें इतनी भयानक थीं कि मशीन ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते मशीन धू धू कर जलने लगी। यह मंजर देख हर किसी का चेहरा हैरत से भर गया। मौके पर हड़कंप मच गया। ड्राइवर भी मशीन से नीचे कूद गया। आग को देखकर मौके पर मौजूद लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग शांत नहीं हुई। इसके बाद फायर ब्रिगेड को भी मामले की जानकारी दी गई।

फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग शांत होने के वजाए और भड़क गई। इसके बाद नाइट्रोजन गैस की मदद से आग पर काबू पाया गया। गुन्नौर नायब तहसीलदार आकाश नीरज ने बताया कि कथित तौर पर इस जगह या तो कोई गैस का भंडार है या पेट्रोल, डीजल जैसा पदार्थ उपलब्ध है। इसी कारण यहां गड्ढे से आग की लपटें निकलने लगीं। हालांकि यह जांच का विषय है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password