Panchayat Samiti Meeting With CM : सीएम शिवराज का बड़ा एलान, पंचायतों में पूर्व सरपंच और सचिव को फिर दिए वित्तीय अधिकार

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह Panchayat Samiti Meeting With CM चौहान ग्राम, जनपद और जिला पंचायत की प्रशासकीय समितियों के प्रधान और सदस्यों को संबोधित कर रहे हैं। इसमें उन्हें रोको-टोको अभियान दी जाएगी। साथ ही पंचायतों की प्रशासकीय समितियों को फिर से अधिकार भी दिए जा सकते हैं।सीएम ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर मध्यप्रदेश में आ चुकी है। तेजी से कोविड पेशेंट की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। लेकिन इसका मुकाबला जनता के साथ मिलकर करना है।

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों ने बेहतर तरीके से कार्य किया है। अब फिर से उन्हें सक्रिय होना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रशासकीय समिति के सभी पूर्व के चुने हुए पंचायत, जनपद और जिला पंचायत के सदस्य जिला क्राइसिस मैनेजमेंट सदस्य के रूप में कार्य करेंगे। गांव में किसी को भी सर्दी, जुखाम और बुखार है तो आपको जवाबदारी सौंप रहा हूं कि उनके टेस्ट जरूर कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण कार्य में भी जुट जाएं। जिनको पहला नहीं लगा उनको पहला, जिनको दूसरा नहीं लगा उन्हें दूसरा टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। बच्चों के टीकाकरण का कार्य भी जारी है। उनके भी परिजनों को अपने बच्चे का टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। मुख्यमंत्री ने कहा अभी बीच में प्रशासकीय अधिकार आपसे वापस ले लिए गए थे। आज मैं फिर वह अधिकार तीनों स्तर पर आपको लौटा रहा हूं। आपको पूरी कर्तव्यनिष्ठा और पूरी ईमानदारी से जनता के कार्यों को देखना है।

गांव की आवश्यकता के अनुरूप विकास के कार्य हों
मुख्यमंत्री ने कहा चुनी हुई व्यवस्था प्रशासकीय व्यवस्था के साथ बहुत जरूरी है। इसलिए काम फिर से संभालकर जब तक अवसर मिलता है सेवा और समर्पण का नया इतिहास रचें। ग्रामीण क्षेत्र में विकास और रोजगार मूल्क कार्य ठीक ढंग से चलें। गांव की आवश्यकता के अनुरूप विकास के कार्य हों ये जवाबदारी आपको निभाना है।

सभी कार्यों का ठीक से क्रियान्वयन करें
मुख्यमंत्री ने कहा रोजगार मूलक सभी कार्यों का ठीक से क्रियान्वयन करें। अलग-अलग कल्याणकारी योजनाएं संचालित हैं। ये सब बेहतर तरीके से चलें। यह सब आपकी जिम्मेदारी है।

सभी पौधरोपण का कार्य करें
मुख्यमंत्री ने कहा पर्यावरण संरक्षण के लिए भी आप सभी पौधरोपण का कार्य करें। मैं प्रतिदिन पौधरोपण करता हूं। आप भी विशिष्ट स्थान देखकर यह कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। बिजली का अपव्यय होने से रोकें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password