Pallonji Mistry Death News: 93 वर्ष की आयु में पलोनजी मिस्त्री का निधन

Pallonji Mistry Death News: 93 वर्ष की आयु में पलोनजी मिस्त्री का निधन, एक युग का बड़ा अंत

Pallonji Mistry Death News:  इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर शापूरजी पलोनजी समूह के अध्यक्ष और अरबपति उद्योगपति पलोनजी मिस्त्री (पल्लोनजी मिस्त्री या Pallonji Mistry) का मुंबई में निधन हो गया।

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने किया ट्वीट

इस खबर को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, “पालोनजी मिस्त्री, एक युग का अंत है। जीवन की सबसे बड़ी खुशियों में से एक उनकी प्रतिभा को देखना था। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं है।”

 

सबसे पुराने अरबपति में शामिल

आपको बताते चलें कि, Pallonji Mistry को भारत के सबसे पुराने अरबपति के नाम से जाना जाता है। आज इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन, इंफ्रास्ट्रक्चर, रियल एस्टेट, वाटर, एनर्जी और फाइनेंशियल सर्विसेज में शापूरजी पल्लोनजी ग्रुप का काफी सहयोग रहा है। संपदा की बात की जाए तो, उनके पास करीब 10 अरब डॉलर (55,000 करोड़ रुपए) की संपदा है, लेकिन उन्हें शायद ही कभी किसी सार्वजनिक जगह पर देखा या सुना गया। कंपनी 50 देशों में एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करता है। 50,000 से अधिक कर्मचारी समूह से जुड़े हैं। बताते चलें कि, इस इंडस्ट्री को चलाने के लिए अपने बेटों के साथ मिलकर Pallonji Mistry की टाटा संस में भी 18.5 फीसदी हिस्सेदारी थी। टाटा संस 100 अरब डॉलर (5,50,000 करोड़ रु.) के टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी है। Pallonji Mistry को टाटा समूह के मुंबई स्थित मुख्यालय बॉम्बे हाउस में फैंटम के नाम से जाना जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password