पाकिस्तान ने विद्यालयों को खोलने का समय बढ़ाकर 18 जनवरी किया

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, चार जनवरी (भाषा) पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1895 नये मामले आने के बीच सरकार ने शिक्षण संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का समय बढ़ाकर 18 जनवरी कर दिया ।

आधिकारिक आंकड़े के अनुसार नये मरीजों के सामने आने के साथ ही पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,88,529 हो गयी। पिछले 24 घंटे में 39 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हुई। देश में अब तक इस महामारी से 10,350 लोगों की जान जा चुकी है।

फिलहाल पाकिस्तान में कोविड-19 के 35,722 मरीजों का इलाज चल रहा है तथा अब तक 4,42,457 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।

कोरोना वायरस महामारी के चलते पांच महीने तक बंद रखने के बाद पाकिस्तान ने पिछले साल सितंबर में विद्यालयों एवं महाविद्यालयों को नये मामलों में गिरावट के मद्देनजर खोला था, लेकिन दूसरी लहर के बाद 25 नवंबर को उन्हें फिर बंद कर दिया गया । शिक्षण संस्थान 11 जनवरी को खोले जाने थे लेकिन अब एक सप्ताह बाद उन्हें खोला जाएगा।

सोमवार को प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संघीय शिक्षा मंत्री शफकात मोहम्मद ने मीडिया से कहा कि पहले चरण में नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं 18 जनवरी से बहाल होंगी। अगले चरण में 25 जनवरी से पहली से आठवीं तक की कक्षाएं खुलेंगी। सभी उच्च शिक्षण संस्थान एक फरवरी से खुलेंगे।

भाषा राजकुमार नीरज

नीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password