Pakistan Election Result 2024 :आसिफ अली और बिलावल भुट्टो जीते

Pakistan Election Result 2024 LIVE: इमरान की पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार 95 सीटों पर जीते, पीटीआई कार्यकर्ताओं का कई शहरों में प्रदर्शन

Pakistan Election Result 2024 LIVE
Share This

Pakistan Election Result 2024 LIVE: पाकिस्तान में चुनाव परिणाम के रुझान आ रहे हैं। फिलहाल इमरान खान की पीटीआई से नवाज शरीफ की पीएमएल-एन आगे निकलती दिखाई दे रही है। कई सीटों पर इमरान के समर्थक भी आगे हैं।

जानकारी के अनुसार, 265 सीटों पर हुए चुनाव में इमरान की पार्टी पीटीआई, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को कड़ी टक्कर दे रही है। ये दोनों पार्टियां 47 सीटों पर आगे चल रही है।

चुनाव आयोग ने 265 में से 200 सीटों के नतीजे घोषित किए

इमरान की पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों 95 सीटों पर जीत गए है।

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को पाकिस्तान के चुनाव नतीजों में शुक्रवार को बढ़त मिलती दिख रही है। चुनाव के नतीजे असामान्य देरी के बाद धीरे-धीरे आने लगे हैं। चुनाव परिणाम में देरी को लेकर पीटीआई ने धांधली के आरोप भी लगाए।

इसी को लेकर पीटीआई 19 से भी ज्यादा शहरों में प्रदर्शन कर रही है। वहीं पाकिस्तान में मतगणना अब भी जारी है। बताया गया है कि इमरान की पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों 96 सीटों पर जीत गए हैं।

इसके अलावा नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग46 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं तो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 51 सीटों पर जीती है।

   पाकिस्तान में 2 हजार पॉइंट गिरा स्टॉक मार्केट

पाकिस्तान में अब तक आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। इस सियासी उठा-पटक बीच पाकिस्तान का स्टॉक एक्सचेंज शुक्रवार को 2 हजार पॉइंट नीचे गिर गया। एक दिन में स्टॉक मार्केट में 3.34% की गिरावट दर्ज की गई है।

   वोटिंग के 22 घंटे बाद भी बलूचिस्तान की एक भी संसदीय सीट का नतीजा घोषित नहीं

बलूचिस्तान में नेशनल असेंबली की 16 सीटें हैं। यहां 8 फरवरी को हुई वोटिंग के दौरान कई धमाके हुए थे। 2 बच्चों की मौत हुई थी।

22 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी यहां एक भी संसदीय सीट के नतीजे घोषित नहीं हुए हैं।

   पाक चुनाव के नतीजों में देरी, अधिकारी परेशान

पाकिस्तान के चुनाव आयोग का बहुप्रचारित नया ऐप, जो अधिकारियों को चुनाव परिणामों को शीघ्रता से सारणीबद्ध करने और प्रसारित करने में मदद करने वाला था, उसे महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। अधिकारी चुनाव के नतीजे घोषित करने के लिए काफी धीमी गति से आगे बढ़ रहे थे। जिसके कारण धांधली तक के आरोप लगे हैं।

   मतगणना के दौरान खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में हिंसा, 9 की मौत

खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले और बलूचिस्तान के कई जिलों में गुरुवार को हुई हिंसक घटनाओं में कम से कम नौ लोगों की जान चली गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

डेरा इस्माइल खान में कुलाची पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में एक आईईडी विस्फोट के कारण पांच पुलिस कर्मी मारे गए और दो अन्य घायल हो गए।

नोट- यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है ।

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password