Pakistan Earthquake: पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके, अब तक 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

Earthquake news

कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बृहस्पतिवार तड़के आए 5.9 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं। ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, आपदा प्रबंधन अधिकारियों का कहना है कि मृतक संख्या अभी और बढ़ सकती है।

भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, भूकंप का केन्द्र हरनाई में 15 किलोमीटर की गहराई पर था। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) ने कहा कि मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। समाचार पत्र ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में क्वेटा में भूकंप के बाद लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। भूकंप के बाद कई इलाकों में झटके महसूस किए जा रहे हैं। शुरुआती झटके तड़के तीन बजकर 20 मिनट पर महसूस किए गए थे, जिससे घबराए लोग घरों से बाहर निकल आए।

क्षेत्र के उपायुक्त सुहैल अनवर हाशमी के अनुसार, कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हरनाई में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं। कई लोग मलबे में दब गए हैं। इलाके में बिजली आपूर्ति भी निलंबित है। बचाव कार्य से जुड़े अन्य सूत्रों ने बताया कि हरनाई में 70 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password