पाक के कबूलनामे पर उमा भारती का बयान, कहा-अब भारत सरकार  उठाएगी उचित कदम

उज्जैन:  पाकिस्तान के दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामें को लेकर पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) का भी बयान सामने आया। उमा भारती गणेश चतुर्थी के मौके पर सीहोर आई हुई थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि दाऊद पाकिस्तान में शुरू से था। लेकिन वहां की सरकार इसे स्वीकार नहीं करती थी। पाकिस्तान के कबूलनामे के बाद अब भारत सरकार इस पर उचित कदम उठाएगी।

पाक का पहली बार कबूलनामा

पाकिस्तान ने पहली बार कबूल किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पाकिस्तान में ही है। वो कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में रहता है। पाकिस्तान ने आतंकियों की नई लिस्ट जारी की है। इसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। दरअसल आर्थिक संकट से गुजर रहा पाकिस्तान FTF की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों में लगा है।

हाफिज सईद, मसूद अजहर जैसे आतंकियों सरगनाओं के नाम शामिल

इसी मंशा से पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उसके आकाओं पर बैन लगाया है। जिसमें आतंकी संगठनों और उनके आकाओं के बैंक अकाउंट को भी सील का दावा भी किया है। इसमें भारत में आतंकी भेजने वाले सरगना हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसों के नाम भी शामिल है। बता दें दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है। उसने 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद वह परिवार समेत भाग गया। दाऊद का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password