T20 World Cup: भारत में वर्ल्ड कप खेलने आएगी पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम, अक्टूबर-नवंबर में होगें टी20 विश्व कप

नई दिल्ली। ( भाषा ) भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया है। भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए शीर्ष परिषद (Apex Council) को इसकी जानकारी दी। बोर्ड के मुताबिक, उन्हें सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा को लेकर हरी झंडी मिल गई है। हालांकि, फैंस को लेकर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। जल्द ही संबंधित मंत्रालय इस पर फैसला लेगा। शाह ने शुक्रवार को हुई बैठक में वीडियो कांफ्रेंस में यह जानकारी दी । यह भी बताया गया कि टी20 विश्व कप नौ स्थानों पर होगा और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा ।

अन्य स्थानों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, धर्मशाला और लखनऊ शामिल हैं । परिषद के एक सदस्य ने बताया ,‘‘ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा के मसला हल हो चुका है । अभी हालांकि यह स्पष्ट नहीं हैकि प्रशंसकों को आने की अनुमति दी जायेगी या नही ।यह समय रहते तय होगा । ’’ भारत और पाकिस्तान ने राजनयिक संबंधों में तनाव के कारण एक दशक से आपस में क्रिकेट नहीं खेला है।

टी20 विश्व कप के लिए 9 वेन्यू तय हुए
इस बीच बैठक में कोरोना वायरस से उपजे हालात को देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर भी बात हुई। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी है. बोर्ड ने 9 वेन्यू को तैयार रखने के लिए कहा है। हालांकि, इस पर अंतिम फैसला बाद में लिया जाएगा। फिलहाल, टूर्नामेंट के फाइनल के लिए अहमदाबाद को तय किया गया है। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ भी हैं। बोर्ड पदाधिकारी ने बताया कि वेन्यू शॉर्टलिस्ट किए गए हैं. फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा। अभी से यह सोचना जल्दबाजी होगी कि अक्टूबर-नवंबर में कोरोना की स्थिति कैसी होगी।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password