Oxygen Crises: दमोह के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की मची लूटमार, हड़ताल पर मेडिकल स्टाफ

दमोह। प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। प्रशासन और सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी संक्रमण काबू में नहीं आ पा रहा है। राजधानी समेत कई जिलों में अभी भी ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है। इसी बीच प्रदेश के दमोह जिले के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर उतरते ही लोगों ने लूटमार मचा दी। यहां मौजूद मरीजों के परिजनों ने सिलेंडर लूट लिए। यहां मंगलवार देर रात में काफी हंगामा मचा रहा।

यहां मरीजों के परिजनों और मेडिकल स्टाफ के बीच काफी बहस भी देखने को मिली। इसके बाद अस्पताल का मेडिकल स्टाफ ने काम बंद कर हड़ताल शुरू कर दी। हालांकि यहां मामले के बाद चिकित्सा अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने मौके पर पहुंचकर मेडिकल स्टाफ को समझाइश दी। इसके बाद पूरा स्टाफ दोबारा काम पर लौटा। मामले की जानकारी मिलने के बाद दमोह कलेक्टर भी अस्पताल पहुंचे और लोगों को समझाइश दी।

कलेक्टर की समझाइश के बाद लोग हुए शांत
कलेक्टर ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऑक्सीजन को लेकर भय पैदा न करें। सभी जरूरत मंदों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद मामला शांत हुआ। बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है। सीएम शिवराज सिंह भी लगातार जनता को संबोधित कर कोरोना चेन को तोड़ने की बात कर रहे हैं।

मंगलवार को गृह विभाग ने भी कोरोना की चेन तोड़न के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। मंगलवार को राजधानी में कोरोना संक्रमित 1709 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, 5 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है। हालांकि 1681 मरीज कोरोना को मात देकर घर वापस भी लौटे हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना अपने प्रचंड रूप में दिखाई दे रहा है। चारों तरफ कोरोना के कहर का मंजर साफ दिख रहा है। प्रदेश के सभी जिलों से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password