National Games 2022: एक बार फिर मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड, उठाया 191 किलो का भार

National Games 2022: एक बार फिर मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड, उठाया 191 किलो का भार

National Games 2022: ओलंपिक रजत पदक (Olympic Silver Medalist) विजेता मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने शुक्रवार को 36वें राष्ट्रीय खेलों (36th National Games 2022) में गोल्ड मेडल पर कब्जा  कर लिया। इस दौरान उन्होंने महिला वर्ग में भारोत्तोलन स्पर्धा के 49 किग्रा वर्ग में 191 किलोग्राम भार उठाया। बाते अगस्त महीने में खत्म हुए बर्मिंघम गेम्स में भी मीराबाई चानू ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

क्या कहा मीराबाई चानू ने

बता दें कि National Games 2022 के 49 किग्रा केटेगरी में स्वर्ण पदक जीतने के बाद मीराबाई चानू ने कहा, “हाल ही में NIS पटियाला में प्रशिक्षण के दौरान मेरी बाईं कलाई में चोट लग गई थी जिसके बाद मैंने फैसला किया कि मैं अधिक जोखिम नहीं लूंगी। विश्व चैंपियनशिप भी दिसंबर में होनी है। राष्ट्रीय खेलों में मणिपुर का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व का पल है और जब मुझे उद्घाटन समारोह में दल का नेतृत्व करने के लिए कहा गया तो उत्साह दोगुना हो गया। आम तौर पर उद्घाटन समारोह में शामिल होना बहुत व्यस्त होता है क्योंकि मेरी स्पर्धाएं अगले दिन जल्दी शुरू होती हैं।”

बता दें कि मीराबाई चानू का अब आगामी विश्व चैंपियनशिप पर ध्यान है। गौरतलब है कि विश्व चैंपियनशिप में एशिया महाद्वीप के कई बड़े खिलाड़ी भाग लेते है। ऐसे में मीराबाई चानू का कहना है कि इसलिए वो बड़े टूर्नामेंट से पहले अपने आप को चोटिल नहीं करना चाहती। नेशनल गेम्स में संजीता चानू ने रजत पदक अपने नाम किया। तो वहीं ओडिशा की स्नेहा सोरेन ने कांस्य पदक पर कब्जा किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password