Valentine Day 2021: मप्र की इन जगहों पर जाकर कर सकते हैं अपने प्यार का इजहार

भोपाल। फरवरी महीना आते ही युवाओं के चेहरे पर चमक आ जाती है। इस महीने में एक हफ्ते चलने वाले प्यार के त्योहार में अपने लव्डवन से प्यार के इजहार करने के कई मौके आते हैं। इसकी खासियत है कि यह पूरी दुनिया में एक साथ मनाया जाता है। वेलेंटाइन डे के आने से पहले ही बाजारों में हर तरफ प्यार भरे मैसेज, दिल के आकार के कार्ड्स और गिफ्ट्स की भरमार होती है। अगर आप इस हफ्ते वेलेटाइन्सडे पर अपने किसी खास के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो मप्र में कुछ खूबसूरत जगहों को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। कला, संस्कृति, इतिहास, प्राकृतिक सुंदरता और रोमांटिक जगहों की भरमार वाले मप्र में आप अपने स्पेशल वन के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। आपको बताते हैं तीन ऐसी रोमांटिक जगहें, जहां आप अपने पार्टनर को ले जाकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

मांडूः पहाड़ों की खूबसूरत वादियों के बीच बसा शहर मांडू रोमांटिक जगहों में से एक है। यहां की वादियों में अपने पार्टनर के साथ सैर का मजा उठा सकते हैं। प्रेम का साक्षी माने जाने वाले इस शहर की सुंदरता किसी से छिपी नहीं है। यहां की सुंदर वादियां कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुकी हैं। पूरे देश से लोग यहां की वादियों की सैर करने आते हैं। मध्यकाल के समय बादशाह बाज बहादुर ने अपनी प्रेमिका के लिए रूपमती महल सहित कई खूबसूरत महलों का निर्माण कराया था। यह आज भी लाखों कपल्स के लिए प्रेम का दार्शनिक स्थल बना हुआ है। प्यार के इस त्योहार पर यहां पार्टनर के साथ हिंडोला महल, बाज बहादुर का महल और इको पॉइंट घूमने के साथ-साथ स्वादिष्ट स्थानीय भोजन का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

ओरछाः बेतवा नदी के किनारे बसी यह नगरी धार्मिक स्थल होने के साथ किसी रोमेंटिक जगह से कम नहीं है। अपने प्यार का इजहार करने के लिए यह शहर भी काफी खूबसूरत है। लेक ऑफ सिटी के नाम से मशहूर यह शहर घूमने के लिए एक बेहतरीन स्थान हो सकता है। यहां अपने पार्टनर के साथ प्राकृतिक संदरता का लुत्फ उठाने का अलग ही मजा है। यह शहर सुंदरता के साथ सुरक्षित माना जाता है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ प्यार के इस हफ्ते का सेलिब्रेशन कर सकते हैं। इस शहर में घूमने के लिए पालकी महल, हरदौल पैलेस और फूल बाग के साथ कई प्राकृतिक स्थान हैं।

भोपालः प्रदेश की राजधानी भोपाल देश के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है। पहाड़ी पर बसा इस शहर में कई जगहें ऐसी है जहां से सन राइस और सनसेट देखने का अलग ही मजा है। यहां भी अपने पार्टनर के साथ वेलेटाइन्स डे सेलिब्रेट करने का आनंद ले सकते हैं। सुंदरता के साथ यह शहर सुरक्षित भी है। यहां पहाड़ पर बने मनुआभवन टेकरी से सनराइज और सनसेट का नजारा देखने लायक होता है। प्यार के इस सप्ताह में आप नाव में बैठकर बड़ी झील की सैर भी कर सकते हैं। यहां वन बिहार, शौर्य स्मारक सहित कई शानदार जगहें हैं जहां आप वेलेटाइन्स डे सेलिब्रेट कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password