Sankalp Abhiyan: मोदी के तर्ज पर शिवराज ने भी शुरू किया यह अभियान, सुबह-शाम सायरन बजते ही करना होगा यह काम…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने तीन शहरों में हर रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। अब पीएम मोदी की तर्ज पर सीएम शिवराज ने प्रदेश में 23 मार्च से संकल्प अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत सीएम शिवराज ने लोगों से अपील की है कि सुबह 11 बजे और शाम 6 बजे सभी जगह सायरन बजेगा। सायरन बजते ही लोग जहां भी खड़ा होगा वहां रुकेगा और मास्क लगाने का संकल्प लेगा। लॉकडाउन के दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान स्मार्ट सिटी पार्क पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक आम का पेड़ लगाया है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए हमें हर संभव उपाय करना होगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से बात करूंगा। आगामी त्योहारों की तैयारी को लेकर भी फैसला लिया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि संक्रमण गंभीर संकट पैदा करने की ओर बढ़ रहा है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी भी एक बार कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने के लिए इस तरह का अभियान चला चुके हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

पिछले 24 घंटे में मिले 1322 नए मरीज
दरअसल, प्रदेश में कोरोना के रोजाना नए मरीज सामने आ रहे हैं। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो कुल 1322 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 60% से अधिक 816 मरीज प्रदेश के तीन बड़े शहरों भोपाल, इंदौर और ग्वालियर से मिले हैं. यहां तेज रफ्तार से कोरोना फैल रहा है। इस बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। शिवराज सिंह ने कहा कि भोपाल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के इस भयानक दौर में लोगों को सावधानी रखने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि लोगों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। हमें एकजुट होकर इस बीमारी को हराना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password