होली पर अपने बेशकीमती फोन और गैजेट्स की रंग—पानी से इस तरह करें हिफाजत, जानिए ये 5 टिप्स

नई दिल्ली। रंगों का त्यौहार होली अब बेहद नजदीक है। ऐसे में लोगों ने अभी से होली का जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं होली के त्यौहार पर रंगों से सराबोर होकर फोटों खींचना आर वीडियो शूट करना तो एक ट्रेंड है। ऐसे में रंगों और पानी से आपके स्मार्टफोन या दूसरे गैजेट्स की सेफ्टी की तरफ ध्यान देना भी जरूरी है। अगर आप भी होली के दौरान अपने गैजेट्स को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो पढ़िए ये पांच टिप्स…

1. इयरफोन या इयरबड्स को रंगों के दाग से या खराब होने से बचाने के लिए ग्लिसरीन या मॉइस्चराइजर उपयोग किया जा सकता है। क्योंकि इसे लगाने के बाद त्यौहार खत्म होने पर रंगों को गैजेट्स से आसानी से पोंछा जा सकता है।

2. फोन में या फिर स्मार्टवॉच, स्मार्ट बैंड या कोई दूसरे गैजेट जिसे आप पहन रहे हैं, उसमें पानी और रंगों कोजाने से रोकने के लिए एयरटाइट जिपलॉक या वाटरप्रूफ पाउच के अंदर रखना चाहिए।

3. फोन या गैजेट के स्पीकर ग्रिल, चार्जिंग पोर्ट जैसे खुले पोर्ट्स को कवर करने के लिए डक्ट टेप का उपयोग कर सकते हैं। प्रोटेक्शन की एक एक्स्ट्रा लेयर जोड़ने के लिए पोर्ट्स को सील करना एक अच्छा उपाय है।

4. डक्ट टेप से सील करने पर या जिपलॉक बैग में रखने पर स्पीकर को नुकसान होने से बचाने के लिए, फोन को साइलेंट मोड पर रखें।

5. फोन को अगर जिपलॉक बैग में रखा हो या फिर आपके चेहरे में रंग लगा होता है तो ऐसे में संभावना है कि आपका फोन आपके चेहरे को आसानी से न पहचान पाए। वहीं हाथ में रंग लगे होने की वजह से फिंगरप्रिंट से फोन अनलॉक करने में भी दिक्कत हो सकती है ऐसे में फोन को एक्सेस करने के लिए पिन या पैटर्न लॉक ऑप्शन का प्रयोग करना ठीक रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password