Omicron Variant: कोरोना वायरस के नए स्वरूप से हाहाकार! एक दिन में सबसे अधिक मामलों का टूटा रिकार्ड

Omicron Variant: कोरोना वायरस के नए स्वरूप से हाहाकार! एक दिन में सबसे अधिक मामलों का टूटा रिकार्ड

Omicron Variant

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन की वजह से एक बार फिर संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। देश में कुछ दिन पहले 24 घंटे में आने वाले मामलों की संख्या पहली बार 10 हजार के पार गई थी लेकिन शुक्रवार को यह संख्या उस रिकॉर्ड को भी तोड़कर 32 हजार से अधिक तक पहुंच गई। विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण के मामले बढ़ने की वजह अपेक्षाकृत अधिक संक्रामक ओमीक्रोन स्वरूप और सिडनी और अन्य इलाकों में पांबदियों में दी गई ढील है।

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामले सिडनी में आए हैं जबकि पांच हजार मामले न्यू साउथ वेल्स राज्य के अन्य हिस्सों में आए हैं। विक्टोरिया राज्य में करीब छह हजार मामले आए हैं जहां पर देश का दूसरा सबसे बड़ा राज्य मेलबर्न है। संक्रमण के मामलों में वृद्धि की वजह से अस्पताल भर्ती होने वालों और मरने वालों की भी संख्या बढ़ रही है ।

हालांकि यह स्थिति महामारी की पिछली लहर के स्तर पर नहीं पहुंची है। इसलिए सिडनी के मशहूर हार्बर ब्रिज और ओपेरा हाउस सहित कई शहरों में नववर्ष की शुरुआत आतिशबाजी से करने की योजना पूर्ववत है। बहरहाल, अधिकारियों का मानना है कि इन आयोजनों में महामारी पूर्व के मुकाबले कम भीड़ जुटेगी। महामारी से पूर्व सिडनी में करीब 10 लाख लोगों की भीड़ नववर्ष मनाने के लिए जुटती थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password