Ola Electric Scooter: लोगों को जमकर पसंद आ रही ओला की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स…

नई दिल्ली। ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर का लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। ग्राहक अब इस स्कूटर को खरीद सकेंगे। कंपनी ने Ola Electric Scooter को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। कंपनी ने पहला वेरियंट S1 और दूसरा S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में इतार दिया है। युवा पीढ़ी और इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) खरीदने के इच्छुक ग्राहक लम्बे समय से इसे खरीदने का इंतजार कर रहे थे। अब ग्राहकों का इंतजार खत्म हो गया है। अब ग्राहक इस स्कूटर को ऑनलाइन माध्यम से खरीद सकेंगे। खास बात यह है कि कंपनी इसके साथ टेस्ट राइड की भी सुविधा दे रही है। टेस्ट राइड लेने के बाद आपके पास ऑर्डर कैंसिल करने का भी विकल्प मौजूद रहेगा। अगर ग्राहकों को टेस्ट राइड के बाद गाड़ी पसंद नहीं आती तो अपनी बुकिंग कैंसिल भी करा सकते हैं।

यह रहेंगे फीचर्स…
ओला की इन स्कूटर्स के फीचर्स की बात करें तो ये नई टेक्नोलॉजी से लैस हैं। इनमें वाइ-फाई कनेक्शन की सुविधा दी जा रही है। साथ ही इन स्कूटर्स को 10 कलर्स ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा रहा है। इसके साथ ही इन स्कूटर्स में ऑर्टिफिशियल साउंड सिस्टम भी दिया जा रहा है। ओला के ये स्कूटर 4G कनेक्टिविटी सिस्टम से लैस बाजार में उतारे जा रहे हैं। इन्हें इंटरनेट से कनेक्ट किया जा सकता है। इन स्कूटर्स को राइडर अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकता है और ऐप के जरिए स्कूटर को लॉक/अनलॉक तक कर सकता है। ग्राहक स्कूटर को ‘Hey Google’ की तरह यह ‘Hey Ola’ बोलकर नेविगेट कर सकता है। इसे वॉइस कमांड के जरिए म्यूज़िक चला सकते हैं या जीपीएस नेविगेशन के लिए लोकेशन सेट कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी को कॉल भी कर सकते हैं। ये सभी जानकारियां दिखाने के लिए स्कूटर में 7-इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले मौजूद है और साथ ही इसमें इन-बिल्ट स्पीकर भी शामिल है।

18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज होगी बैट्री…
कंपनी इन स्कूटर्स में 3.9 kWh क्षमता का बैटरी पैक दे रही है। कंपनी ने दावा किया है कि ये स्कूटर्स सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर तक का सफर करेंगे। इस बैट्री को सिंगल चार्ज के लिए 6 घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही इस बैट्री को 50 प्रतिशत मात्र 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इन स्कूटर्स में 8.5 kW तक पावर जेनरेट करने की क्षमता रखने वाली मोटर लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर महज 3 सेकेंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा रखी गई है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं – नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर। रेंज और पावर मोड्स के हिसाब से बदलती है। ज्यादा पावर इस्तेमाल करने पर रेंज कम निकलती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password