ODI Ranking: विराट कोहली को पछाड़ ODI में नंबर 1 बने बाबर आजम, उन्हें मानते हैं अपना रोल मॉडल

Babar Azam

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को ICC वनडे रैंकिंग में पछाड़कर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम नंबर वन की पोजिशन पर पहुंच गए हैं। ICC ने ताजा वनडे रैंकिंग को जारी किया, जिसमें कोहली दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं बाबर आजम 865 अंक के साथ पहले नंबर पर आ गए है। जबकि कोहली 857 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

टेस्ट में नंबर 1 बनना चाहते हैं बाबर

बतादें कि विराट कोहली पीछले तीन साल से भी ज्यादा समय से वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन बने हुए थे। आजम ने नंबर बनने के बाद कहा, मैं पहले भी टी-20 में नंबर वन रह चुका हूं और अब वनडे में बना हूं। लेकिन मेरा सपना टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने की है। टेस्ट में नंबर 1 होना किसी भी बल्लेबाज की असल काबिलियत को दर्शाता है।

विराट कोहली को मानते हैं अपना रोल मॉडल

बतादें कि बाबर आजम, विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानते हैं। उन्होंने कई बार मीडिया के सामने इस बात को स्वीकार भी किया है। वे कहते हैं कि विराट कोहली बड़े बल्लेबाज हैं और मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं। मैं हमेशा उनके वीडियो को देखता हूं और अपने खेल में सुधार करता हूं। मैं चाहत हूं कि उनकी तरह पाकिस्तान के लिए मैच खत्म करने की काबिलियत हासिल करूं।

पाकिस्तान के चौथे खिलाड़ी बने

बता दें बाबर आजम नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनने वाले पाकिस्तान के चौथे खिलाड़ी हैं। 26 साल के आजम ने सेंचुरियर में दिक्षिण अफ्रीका के खिलाफ के श्रृंखला के अंतिम मैच में 82 गेंद में 94 रनों की पारी खेली थी जिससे उन्हें 13 रेंटिंग पॉइंट मिले थे। इस अंक को हासिल करके बाबर पहले नंबर पर पहुंच गए।

संयमित बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं

26 साल के बाबर आजम अपनी संयमित बल्लेबाजी के कारण जाने जाते हैं। सबसे पहले वे सुर्खियों में तब आए जब उन्होंने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक दिवसीय मैचों में लगातार तीन शतक लगाए थे। लाहौर में जन्मे बाबर अकमल ब्रदर्स के चचेरे भाई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका सफर साल 2008 में शुरू हुआ था, जब उन्हें अंडर-15 टीम में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए चुना गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password