Numerology Horoscope 2022 : अगर आपका भी है मूलांक 7, 8 या 9, देखें क्या कहता है आपका भविष्य

ank jyotish

नई दिल्ली। नया साल सभी के Numerology Horoscope 2022 लिए कुछ न कुछ खास लेकर आया है। आज हम बात करेंगे अंक ज्योतिष की। जी हां आइए देखते हैं नया वर्ष 2022 मूलांक 7, 8 , 9 के लिए क्या खास लेकर आने वाला है।

मूलांक 7

स्वभाव —
अगर आपका मूलांक महीने की 07, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 07 है। जिन राशि के जातकों का मूलांक 7 होता है उनकी इमेजिनेशन पॉवर बहुत अच्छी मानी जाती है। इस मूलांक वालों को घूमना, फिरना, ट्रेवलिंग करना बेहद पसंद होता है। इतना ही नहीं ये दूसरों की बातें समझने में भी बहुत माहिर होते हैं। पोर्ट्रेट मेकिंग और कविताएं गढ़ने में इनकी विशेष रुचि होती है।

ऐसा रहेगा नया साल —

वर्ष 2022 आपको कार्यक्षेत्र में एनर्जी से भरा रहेगा। आपने जो मेहनत की है उसका फल आपको नए साल में मिल सकता है। लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपनी बात किसी से साझा न करने की सलाह दी जा रही है। आर्थिक क्षेत्र की दृष्टि से आपके लिए नया साल आपके लिए अच्छा बीतने वाला है। लेकिन फिर भी आपको खर्च करने में हाथ खींच कर चलना होगा। नया साल आपके खर्चे करवा सकता है। उधार लेन—देन से बचें। वरना परेशानी बढ़ सकती है। अविवाह विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको मेहनत करने पर ही सफलता हाथ लगेगी। एसिडिटी से पीड़ित मरीजों को खान—पान का विशेष ध्यान रखना होगा। आपको आंतों संबंधी समस्या हो सकती है। इसलिए आपको रुटिन चैकअपन करवाने की सलाह दी जा रही है। शुभ फल की प्राप्ति के लिए सोमवार को दूध मिला जल शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।

मूलांक 8

स्वभाव —
अगर आपका जन्म माह की 08, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 08 है। इस मूलांक के लोग बड़े ही महात्वाकांक्षी माने जाते हैं। चूंकि ये शनि से प्रभावित होते हैं इसलिए इन्हें कई प्रयत्न करने के बाद भी बड़ी मुश्किल से सफलता हाथ लगती है। इनका जीवन संघर्ष भरा बीतता है। व्यवधानों, कठनाईयों से जूझते हुए सफलता प्राप्त करना इनकी प्रवृत्ति में होता है।

ऐसा रहेगा नया साल —
नया साल आपको लाभ के कई अवसर लेकर आएगा। लेकिन इनमें मेहनत करने के बाद ही सफलता हाथ लगेगी। जिन्हें आपको हाथ से जाने नहीं देना है। मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वालों को प्रमोशन मिल सकता है। जीवन में मिलने वाले अवसर को अवश्य पहचानें और उससे लाभ अर्जित करें। भौतिक सुख—सुविधाओं पर खर्च होगा। अगर आप उदर विकार के पीड़ित हैं तो आपको अपने खान—पान पर नियंत्रण करना पड़ेगा। नेत्र संबंधी रोग उभर सकते हैं। खर्च पर नियंत्रण करना होगा अन्यथा साल के बीच में आर्थिक तंगी आ सकती है। शनिवार को नवग्रह मंदिर में सफाई कर्मचारी को दक्षिणा दें। लाभ मिलेगा।

Vivah Muhurat 2022 : आने वाले है नया साल, करना चाहते हैं शादी, यहां देखें विवाह मुहूर्त

मूलांक 9

स्वभाव —
अगर आपका जन्म महीने की 09, 18 अथवा 27 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 09 है। इस मूलांक वाले बेहद साहसी और कभी न हार मानने वाले होते हैं। स्वभाव से तेज, मंगल ग्रह से प्रभावित होते हैं। चूंकि ये लोग बेहद फुर्तीले स्वभाव के होते हैं जिसका कारण पुलिस, फौज आदि कार्यक्षेत्र होता है। मंगल से प्रभावित होने के कारण ये अग्नि प्रधान रोगों से प्रभावित होते हैं। स्वभाव में सौम्यता रखने पर इनका भाग्य एकाएक बढ़ जाता है। इस मूलांक वालों की एक खासियत यह भी होती है कि ये दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

ऐसा रहेगा नया साल —
नया साल 2022 आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा। आपके द्वारा की गई मेहनत का फल मिलने लगेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन​ मिल सकता है। अधिकारी आपको कार्य से खुश होंगे। हां आपको इस साल पैसों के लेन—देन से बचने की सलाह दी जा रही है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपको उदर विकार से बचने के लिए पानी का अधिक सेवन व तली चीजों का कम सेवन करने की सलाह दी जा रही है। छाछ को अपने भोजन का अभिन्न अंग बना लें। मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ आपके शुभ फल को बढ़ा देगा।

Numerology Horoscope 2022 : मूलांक 4, 5, 6 वाले, देखें नया साल आपके लिए क्या लाया है खास

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password