बड़ी संख्या में ट्रेनें चलाने जा रहा है रेलवे, राजधानी से गुजरेगी करीब 60 Train

रायपुर: रेलवे प्रशासन ने त्योहारी सीजन को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है। इसके अलावा महत्वपूर्ण व व्यस्त रूटों में भी ट्रेनों को चलाने का शिड्यूल जारी किया है। हफ्तेभर में रायपुर से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़कर 60 हो जाएगी। वहीं मौजूदा स्थिति को देखते हुए करीब 26 ट्रेनें अप-डाउन चल रही हैं। रायपुर से गुजरने वाली इन ट्रेनों से अब राजधानी व प्रदेश के यात्री देश के 25 से अधिक बड़े शहरों तक सीधे पहुंच सकेंगे।

यात्रियों को अपने डेस्टिनेशन तक जाने के लिए अब ट्रेन बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। रायपुर से अब पुणे, रांची, मुंबई, राउरकेला, प्रयागराज, राजकोट, ओखा, हावड़ा, दिल्ली, अमृतसर, जम्मूतवी, भुवनेश्वर, सुरत, पुरी, विशाखापत्तनम, हैदराबाद, रक्सौल, पोरबंदर, भोपाल, टाटानगर, अहमदाबाद, बड़ोदरा जैसे शहरों तक जाने के लिए नई ट्रेनें शुरू हो जाएगी।

22 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच चलेगी ट्रेनें

सभी ट्रेनें 22 से 25 अक्टूबर से शुरू होकर 28 से 30 नवंबर तक ही चलेंगी। नवरात्रि के बाद दीपावली में बड़ी संख्या में लोग एक से दूसरे शहर तक जाएंगे, क्योंकि अनलॉक की प्रक्रिया देशभर में शुरू हो गई है। इसी कारण रेलवे प्रशासन भी बड़ी संख्या में ट्रेनें चलाने जा रहा है। वहीं आज से कोरवा-अमृतसर ट्रेन भी शुरू होगी।

ट्रेनों में रिजर्वेशन बर्थ की बुकिंग शुरू हो गई है। लेकिन सफर के दौरान कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी रेलवे बोर्ड ने दिया है। इसके तहत ही कोई भी यात्री बिना कंफर्म टिकट के ट्रेन में सफर नहीं कर सकेगा। वेटिंग वाले यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश भी नहीं दिया जाएगा।

आज से पटरी पर दौड़ेगी कोरबा-अमृतसर

आज से कोरबा-अमृतसर के बीच चलने वाली त्रि-साप्ताहिक ट्रेन शुरु होने जा रही है। बता दें कि 29 नवंबर तक ये ट्रेन चलेगी, कोरबा–अमृतसर हर मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को कोरबा से 20 अक्टूबर से 27 नवंबर तक चलेगी।

वहीं अमृतसर-कोरवा के लिए गुरुवार, शुक्रवार एवं रविवार को 22 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच ट्रेन चलेगी। इसी तरह छह फेरों के लिए हटिया-कुर्ला की सुविधा यात्रियों को 23 अक्टूबर से 29 नवंबर तक मिलेगी। दोनों ही ट्रेनों को पूजा स्पेशल के तौर पर चलाया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password