Puducheri election 2021: 16 सीटों पर एनआर कांग्रेस, 14 सीटों पर BJP और AIADMK लड़ेगी चुनाव, गठंबधन ने किया यह ऐलान

Puducherry election 2021:16 सीटों पर कांग्रेस, 14 पर BJP-AIADMK लड़ेगी चुनाव, गठंबधन का ऐलान

image source- VNarayanasami
पुडुचेरी। (भाषा) भाजपा ने मंगलवार को ऐलान किया (Puducheri election 2021)कि पुडुचेरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल के रूप में एआईएनआरसी 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। केन्द्र शासित प्रदेश में एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होना है। गठबंधन की बातचीत के बाद पुडुचेरी के भाजपा प्रभारी निर्मल कुमार सुराना ने पत्रकारों को बताया कि एआईएनआरसी, अन्नाद्रमुक और भाजपा के बीच सहमति बनी है।
रंगासामी थे नाराज लेकिन अब नहीं
रंगासामी नीत पार्टी (एआईएनआरसी) को 16 (Puducheri election 2021) सीटें दी गई हैं जबकि बाकी 14 सीटें भाजपा और अन्नाद्रमुक के हिस्से में आयी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों पार्टियां (भाजपा और अन्नाद्रमुक) आपस में मिलकर सीटों की संख्या पर फैसला करेंगी।’’ सुराना ने कहा, ‘‘राजग यहां अपने सबसे सफल और लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ेगी और पुडुचरी में गठबंधन का नेतृत्व रंगासामी करेंगे।’’ यह पूछने पर कि गठबंधन की ओर से किसे मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय किया गया है, सुराना ने कहा कि यह चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में तय होगा।
कांग्रेस और डीएमके के बीच चल रही बात
रंगासामी ने दावा किया कि एआईएनआरसी नीत राजग (Puducheri election 2021) पुडुचेरी में चुनाव जीतेगा और केन्द्र शासित प्रदेश में सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम बड़ी संख्या में सीटें जीत कर सरकार बनाएंगे। एआईएनआरसी, अन्नाद्रमुक और भाजपा, यहां सभी राजग के घटक हैं।’’ भाजपा की पुडुचेरी इकाई के उपाध्यक्ष वी.सामीनाथन और केन्द्र शासित प्रदेश में अन्नाद्रमुक के सचिव ए. अनबलगन भी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान मौजूद थे।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password