NPS Update: NPS एकाउंट स्टेटमेंट निकलने में आ रही है समस्या तो इस तरीके से पाए निदान

nps-update-problem-is-coming-in-getting-the-nps-account-statement-then-get-the-solution-in-this-way

अगर आपका National Pension Scheme (NPS) में एकाउंट है तो यह खबर आपके काम की है।  NPS एकाउंट स्टेटमेंट निकलने में बड़ा बदलाव हुआ है। इस बदलाव से पहले आप CRA NSDL की वेबसाइट में लॉगइन करके NPS एकाउंट का स्टेटमेंट निकाल सकते थे लेकिन अब कई यूजर्स को स्टेटमेंट निकलने में परेशानी आ रही है। यही नहीं अगर वह लॉगइन भी कर रहे हैं तो उसमें भी दिक्कत आ रही है। लॉगइन करने में यूजर इनएक्टिव बता रहा है।

मध्यप्रदेश कर्मचारियों से उनके एकाउंट के बारे में जानकारी मांगी गई है ऐसे में कई कर्मचारी एकाउंट इनएक्टिव बताने से लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। लॉगइन ना कर पाने के कारण  इससे जुडी कोई भी जानकारी भी नहीं दे पा रहे हैं।

NPS में लॉगइन करने में क्यों आ रही है दिक्कत

अगर आप CRA NSDL की वेबसाइट में लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं और उसमें आपका एकाउंट इनएक्टिव बता रहा है तो इसका कारण है कि आपका NPS एकाउंट Kfintech वेबसाइट में ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके लिए आप https://enps.kfintech.com/login/login/ में लॉगइन कर सकते हैं। पासवर्ड पता न होने की स्थिति में आप पासवर्ड फॉरगेट भी कर सकते हैं। जो CRA NSDL की वेबसाइट में लॉगइन कर पा रहे हैं वो वहां पर भी लॉगइन करके अपना काम कर सकते हैं।

Kfintech वेबसाइट के जरिए NPS में क्या-क्या कर सकते हैं।
Kfintech वेबसाइट में वह सभी काम कर पाएंगे जो CRA NSDL की वेबसाइट पर कर पाते थे। इसमें आप जब से NPS में एकाउंट खुलवाकर उसमें निवेश कर रहे हैं तब से लेकर अबतक का स्टेटमेंट निकाल सकते हैं। अपनी डिटेल अपडेट कर सकते हैं। ऑनलाइन कॉन्ट्रिब्यूशन कर सकते हैं। टियर 2 एकाउंट खुलवा सकते हैं। नॉमिनी डिटेल अपडेट करा सकते हैं। इसके साथ ही पैसे विड्रॉ भी कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password