अब इन SmartPhones में नहीं चलेगा WhatsApp, यहां देखें पूरी लिस्ट, कहीं आपका मोबाइल तो नहीं शामिल

भोपाल: नया साल शुरू होने वाला है और इस नए साल में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। WhatsApp भी अब बदलाव करने जा रहा है, इन बदलावों के कारण अब पुराने एंड्रॉयड फोन और आईफोन पर WhatsApp काम नहीं करेगा। क्योंकि 1 जनवरी से WhatsApp अपने पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देता है और अब मैसेजिंग ऐप ने फिर से लिस्ट जारी की है।

रिपोर्ट के मुताबिक iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे के स्मार्टफोन पर काम करने वाले स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा। WhatsApp का सपोर्ट पेज यूज़र्स को ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल करने की सलाह देता है, जिससे कि वह सारे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकें। बताया गया है कि व्हाट्सऐप के सारे फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए iPhone यूज़र्स को iOS 9 या उससे ऊपर और एंड्रॉयड यूज़र्स को 4.0.3 या उससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करना ज़रूरी है. आइए जानें किन फोन में ये सपोर्ट करना बंद कर देगा।

इन iPhone मॉडल पर बंद हो जाएगा WhatsApp

ऐपल के iPhone 4, iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6, और iPhone 6S को ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 से अपडेट करना होगा. जानकारी के लिए बता दें कि iPhone 6S, 6 Plus, और iPhone SE पहली जेनरेशन के आईफोन हैं, जिन्हें iOS 14 से अपडेट किया जा सकता है।

इन Android फोन पर नहीं चलेगा WhatsApp

ऐसे एंड्रॉयड फोन जो Android 4.0.3 पर नहीं काम करते हैं, उन डिवाइस पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा. इसमें HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे मॉडल शामिल है. अगर आप नहीं जानते हैं कि आपका फोन किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है तो ये जानने का तरीका बहुत आसान है. इसके लिए आपको अपने आईफोन या एंड्रॉयड की सेटिंग पर जाना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password