Oxygen Pahunchi MP: अब खत्म होगी ऑक्सीजन की किल्लत, बोकारो से ऑक्सीजन लेकर भोपाल पहुंची स्पेशल ट्रेन…

भोपाल। प्रदेश में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों में मरीज पटे पड़े हैं। ऐसे में प्रदेशभर में ऑक्सीजन की किल्लतें सामने आ रहीं हैं। अब इसको लेकर सरकार ऑक्सीजन की पूर्ती बढ़ाने में जुटी है। इसी को ध्यान में रखते हुए अन्य राज्यों से भी ऑक्सीजन मंगाई जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार देर रात एक स्पेशल ट्रेन ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से भोपाल पहुंच गई है। इस ट्रेन में छह टैंकर हैं। इन टैंकरों में 64 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है।

इसमें से एक टैंकर ऑक्‍सीजन जबलपुर, तीन टैंकर सागर और दो टैंकर मंडीदीप, भोपाल के लिए पहुंचा दी गई है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन में 6 टैंकर ऑक्‍सीजन बोकारो से आरओ-आरओ पद्धति से मध्य प्रदेश के लिए पहुंची है। यह ट्रेन मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात करीब 1 बजे जबलपुर पहुंची। यहां पर जबलपुर के लिए एक टैंकर को भेड़ाघाट में उतारा गया। इसके बाद सागर(मकरोनिया) में विशेष रैम्प से देर रात तीन से चार बजे ऑक्सीजन के तीन टैंकर पहुंचे। इन टैंकरों यहां अनलोड किया गया।

इसके बाद यह ट्रेन राजधानी पहुंची। यहां मंडीदीप में बुधवार तड़के ऑक्सीजन के दो टैंकर अनलोड हो गए हैं। अब ऑक्सीजन की कमी से थोड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा था।

ऑक्सीजन आपूर्ती के प्रयास में जुटी सरकार
इसके बाद सरकार लगातार ऑक्सीजन सप्लाई के प्रयासों में जुटी हुई थी। अब ऑक्सीजन को दूसरे राज्यों से भी सप्लाई किया जा रहा है। बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। स्वास्थय विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को इंदौर में 1837 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 7 लोगों ने यहां कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। वहीं राजधानी में 1836 नए केस सामने आए हैं और 9 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हुई है।

इसका साथ ग्वालियर में भी संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां मंगलवार को 1198 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ 8 लोगों ने इस महामारी के दंश से दम तोड़ा है। जबलपुर में 799 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 7 लोग इस महामारी का शिकार होकर काल के गाल में समाए हैं। बता दें कि प्रदेश में मंगलवार को कुल 13417 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं 98 लोगों ने इस महामारी के कारण दम तोड़ा है। इन सबके बीच राहत की खबर यह है कि मंगलवार को 11577 कोरोना संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दी है। यह मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password