Corona Update: अब इस जिले में बज सकेगी शहनाई, कलेक्टर ने जारी किए आदेश, मुरैना की सीमाएं सील...

Corona Update: अब इस जिले में बज सकेगी शहनाई, कलेक्टर ने जारी किए आदेश, मुरैना की सीमाएं सील…

सागर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले हैं। हाल ही में कुछ दिनों से संक्रमण की रफ्तार के साथ स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। साथ ही कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट भी घटा है। इसी को देखते हुए प्रदेश में संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कलेक्टर्स को नियम बनाने की छूट दी है। बीते दिनों प्रदेश के जिले सागर में कोरोना रफ्तार को देखते हुए शादी समारोह के आयोजन पर रोक लगा दी थी।

अब सागर के जिला कलेक्टर ने इस आदेश में परिवर्तन किया है। अब यहां शादी समारोह की अनुमति दे दी गई है। हालांकि शादी के आयोजन में लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा। सोमवार को जिला कलेक्टर दीपक सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि पहले से तय विवाह और निकाह घर पर धार्मिक विधि-विधान के साथ 10 लोगों की उपस्थिति में संपन्न कराए जा सकेंगे। हालांकि शादी में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

चल समारोह पर रहेगा प्रतिबंध
आदेश में कहा गया कि शादियों पर प्रतिबंध का अर्थ है कि किसी प्रकार की बारात, चल समोरह निकालने की अनुमति नहीं होगी। शादी का समारोह मैरिज हाल, होटल में आयोजन नहीं किया जाएगा। हालांकि लोग चाहें तो अपने घर में परिवारजनों के साथ शादी आयोजित कर सकते हैं। जो शादियां पहले से ही तय हैं उनके आयोजन के लिए छूट रहेगी। वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में सख्ती बढ़ाई भी जा रही है।

प्रदेश के मुरैना जिले की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। साथ ही इस जिले में आवागमन करने वाली बसों और अन्य वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए हर जिले की स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए जा रहे हैं। कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है। राजधानी में भी 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू कर दिया गया है। वहीं कई जिलों में लॉकडाउन को आगे बढ़ दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password