अब बदला-बदला नजर आएगा जीमेल का लुक, कंपनी करने जा रही है बड़ा बदलाव!

अब बदला-बदला नजर आएगा जीमेल का लुक, कंपनी करने जा रही है बड़ा बदलाव!

gmail

नई दिल्ली। Gmail यूजर्स केलिए एक अच्छी खबर है। जल्द ही जीमेल का लुक बदला-बदला नजर आएगा। Google ने घोषणा की है कि वह जल्द ही एक नए डिजाइन में Gmail लॉन्च करेगा। नया डिजाइन कंपनी के नए प्लान गूगल वर्कस्पेस (Google Workspace) के तहत है, जिसमें जीमेल के गूगल चैट, मीट और स्पेस को एक ही साथ एक विंडो में लाया जाएगा।

जल्द ही टेस्टिंग शुरू किया जाएगा

खबरों की माने तो जीमेल के नए लुक यानी जीमेल इंटीग्रेटेड व्यू को इसी साल जून से पहले रिलीज किया जाएगा। चर्चा यह भी है कि Google इस कॉन्सेप्ट की टेस्टिंग 8 फरवरी से शुरू करेगा।

नए इंटरफेस में क्या होगा खास?

रिपोर्ट के मुताबिक, नए लुक में यूजर्स को एक ही पेज पर मेल, चैट (Google Chat), स्पेस (Spces) और मीट (Google Meet) का टैब दिखेगा। आप एक ही विंडो पर रहते हुए इनमें से किसी एक पर जा सकते हैं। हालांकि एक टाइम में आप किसी एक टैब को ही यूज कर सकेंगे, लेकिन आप इनमें से किसी पर भी मिलने वाले नोटिफिकेशन को ब्लिंक होते देख सकते हैं। अभी तक नए लेआउट को लेकर जो जानकारी बाहर सामने आई है, उस हिसाब से आपको ये सभी टैब बाईं ओर दिखेंगे। बता दें कि इस नए लुक को लेकर कंपनी की ओर से सबसे पहले सितंबर 2021 में घोषणा की गई थी।

इन लोगों को होगा फायदा

गूगल ने अभी तक जो जानकारी दी है, उसके हिसाब से नया अपडेट Google वर्कस्पेस बिजनेस स्टार्टर, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन फंडामेंटल्स, एजुकेशन प्लस, फ्रंटलाइन और गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ-साथ जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। यह Google Workspace Essentials के ग्राहकों के लिए नहीं होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password