Action On Fake News: अब सोशल मीडिया पर चल रही फेक न्यूज के खिलाफ सरकार सख्त, प्रसारित करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई…

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर फैलाई जा रही फेक न्यूज को लेकर सरकार सख्ती करने के मूड में दिख रही है। कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बनाई जा रही है। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसकी पुष्टि की है। सारंग ने कहा कि सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर फैलाई जा रही फेक न्यूज को लेकर सरकार कार्रवाई करेगी।

साथ ही इसे प्रसारित करने के वाले के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। सारंग ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी खबर को प्रकाशित करने से पहले तथ्यों की जांच बहुत जरूरी है। कोरोना को लेकर खबरें प्रसारित करने वाले सोशल मीडिया यूजर्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इसमें किसी तरह की फेक न्यूज तो नहीं है। सारंग ने कहा कि कोरोना महामारी के इस प्रचंड दौर में कोई भी व्यक्ति भ्रामक जानकारी पोस्ट कर पैनिक क्रिएट करने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर फैला रहे झूठ…
बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी के इस भयानक दौर में भी सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट भी किए जा रहे हैं। इन पोस्ट में रेमडेसेवियर इंजेक्शन न मिलने के कारण कोरोना मरीजों की मौतें होने का दावा किया जा रहा है। साथ ही बताया गया है कि एक निजी अस्पताल में एक ही दिन में कई मौतें हुई हैं। साथ ही ऑक्सीजन की कमी से प्रदेश में कोरोना मरीज दम तोड़ रहे हैं।

इस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर जोरों से प्रसारित की जा रही हैं। अब इस तरह की भ्रामक खबरों पर लगाम लगेगी। सरकार ने साफ कर दिया है कि भ्रामक खबरें फैलाने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी अपने चरम पर है। यहां रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password